एजुकेशन

डिस्क्रिप्टिव डेटा एनालिसिस यूजिंग एसपीएसएस एंड आर सॉफ्टवेयर वर्कशॉप में 130 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग

मिर्जापुर।  
राजीव गांधी साउथ कैंपस में वर्कशॉप डिस्क्रिप्टिव डेटा एनालिसिस यूजिंग एसपीएसएस एंड आर सॉफ्टवेयर का शनिवार को संपन्न हो गया। वर्कशॉप में 130 छात्र और छात्राओं ने भाग लिया जोकी एम. बी. ए. एग्री बिजनेस, एम. एस. सी प्लांट बायोटेक्नोलॉजी, एम. एस. सी एग्रो फोरेस्टी, एम. एस. सी  टेक्नोलॉजी (पर्यावरण विज्ञान), बीकॉम, बी. एस. सी कृषि आदि पाठ्यक्रम से हैं तथा उन्होंने डेटा हैंडलिंग के बारे में बहुत कुछ सीखा, जिसका उपयोग उन के पेशेवर जीवन में किया जाता है।
प्रो ज्ञान प्रकाश सिंह, प्रो. पीयूष कांत राय, प्रो. राजेश सिंह, डॉ. अभिमन्यु सिंह  यादव और डॉ. विकास कुमार शर्मा, जो इन सॉफ़्टवेयर के विशेषज्ञ हैं और ये सभी सांख्यिकी विभाग से संबंधित हैं, ने इस कार्यशाला में विशेषज्ञ के रूप में काम किया।
आचार्य प्रभारी, प्रो. विनोद कुमार मिश्र ने इस कार्यशाला के इतने भव्य आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि ऐसी कार्यशाला भविष्य में भी होनी चाहिए।
समापन सत्र के मुख्य अतिथि चेतनारायण सिंह, पूर्व सदस्य, विधान परिषद, इस कार्यक्रम से बहुत खुश हुए और उन्होंने सभी छात्र और छात्राओं को आशीर्वाद दिया। उन्होंने यह भी इच्छा व्यक्त की कि भविष्य में भी इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यशाला के संयोजक प्रो. आशीष सिंह ने कार्यशाला पर संतोष व्यक्त किया और कहा की कि निकट भविष्य में ऐसे और भी छात्रों को कार्यशाला में प्रशिक्षित किया जाएगा।
आयोजन सचिव डॉ. अभिनव सिंह ने सभी प्रतिभागियों और सभी लोगों को धन्यवाद दिया, जो इस कार्यशाला से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हो सकते हैं। उन्होंने सभी को यह भी आश्वासन दिया कि निकट भविष्य में इस तरह की और कार्यशाला आयोजित की जाएगी। डॉ. आशीष लतारे, डॉ अवधेश शर्मा, अमृत लाल खैरे, सुश्री कंचन कुमारी श्रीवास, देवांश यादव तथा राजशेखर सिंह अन्य सदस्य थे जिन्होंने इस कार्यशाला में भाग लिया और इसमें बहुत योगदान दिया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!