अन्याय के खिलाफ

ग्राहक सेवा केंद्र की मनमानी, खाता खोलने के नाम अवैध रूप से अतिरिक्त वसूली

राजगढ़, मिर्जापुर।
राजगढ़ क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक विभिन्न बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र पटेल नगर मुख्य बाजार में खुले हुए हैं, जबकि सरकार की मंशा ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों के लिए स्थानीय स्तर पर बैंक की सुविधा उपलब्ध कराना है। लेकिन ताजा मामला देखने को मिला जब निर्मला देवी पत्नी छोटे लाल कुशवाहा निवासी धनसिरिया ने एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र पर खाता खोलने के लिए पहुंचा। ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को ₹1000 दिया। जबकि दिए गए रिसीविंग पर मात्र ₹800 दिख रहा है।
छोटेलाल को केंद्र संचालक द्वारा बताया गया कि यह 200रू कागज का पैसा है एवं ऊपर भेजा जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि मुख्य शाखा के ठीक सामने यह ग्राहक सेवा केंद्र धड़ल्ले से संचालित हो रहा है। जबकि यह ग्राहक सेवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्र के किसी ग्राम पंचायत के नाम पर खुला हुआ है।
    इस संबंध में एसबीआई राजगढ़ के शाखा प्रबंधक प्रकाश चंद मेहता ने बताया कि खाता खोलने के नाम पर पैसा नहीं लगता है। ₹50 किसी कागज का चार्ज है। उन्होंने बताया लेकिन सौ, दो सौ ₹ लेना नहीं चाहिए। शाखा प्रबंधक ने बताया कि उक्त ग्राहक सेवा केंद्र यहां खुला है, जो सरासर गलत है। सरेआम ग्राहक सेवा केंद्र द्वारा उपभोक्ताओं को लूटा जा रहा है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!