एजुकेशन

विद्यालयों का तहसील से सत्यापन कराने के उपरान्त ही करे परीक्षा केन्द्र निर्धारण

0 परीक्षा केन्द्रो पर मानक के अनुसार पूर्ण हो बुनियादी सुविधाए: जिलाधिकारी
मिर्जापुर।  
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत परीक्षा केन्दो के निर्धारण के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा परीक्षा केन्द्र के लिये चयनित विद्यालयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया जाना हो उनके बारे में तहसीलों से सत्यापन कराने तथा प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर ही परीक्षा केन्द्र का निर्धारण किया जाय।
उन्होने उपस्थित उपजिलाधिकारियेां को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने-अपने क्षेत्र के परीक्षा केन्द्र के लिये चयनित विद्यालयों का सत्यापन स्वंय तहसीलदार अथवा नायाब तहसीदार स्तर से कराकर तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध करायें। उन्होने कहा कि विद्यालयों के गुडवर्क, छात्रों की संख्या, फर्नीचर, सी0सी0टी0वी0 कैमरा, विद्युत कनेक्शन, शौचालय, पेयजल, खिड़की दरवाजा, स्कूल से परीक्षा केन्द्र दूरी आदि की स्थिति के बारे में परिपोर्ट में उल्लेख करते हुये उपलब्ध कराया जाय।
उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि गत वर्ष परीक्षा केन्द्रो की संख्या तथा नये निर्धारित परीक्षा केन्द्रो की सूची अलग-अलग उपलब्ध कराया जाय। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, उपजिलाधिकारी सदर चन्द्रभान सिंह, मड़िहान अश्वनी कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अमर नाथ सिंह, जीआईसी प्रधानाचार्य राजकुमार दीक्षित के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकरी उपस्थित रहें।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!