घटना दुर्घटना

खदान मे पत्थर लोड करते समय ट्रैक्टर की चपेट में आने से बालिका की मौत

मिर्जापुर।

मड़िहान थाना क्षेत्र के देवरी स्थित पत्थर खदान में बुधवार को सुबह पत्थर लोड करते समय ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक फरार हो गया। जब तक लोग बालिका को लेकर उपचार के लिए लेकर जाते, उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस अज्ञात ट्रैक्टर चालक पर मुकदमा दर्ज कर कर मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के सिंगरौली जनपद के देवरा गांव निवासी सुगवंती देवी पत्नी स्व. बल्लू एक सप्ताह पूर्व खदान में काम करने आई हैं। उनके साथ उसके दो बच्चे गोविंद व चमेली भी आए थे। बुधवार को सुबह लोडर खदान के पत्थर को ट्रैक्टर-ट्राली पर लोड कर रहा था। पास में मजदूर की पुत्री चमेली खेल रही थी। लोडिंग के दौरान पत्थर चमेली (8) के ऊपर गिर पड़ा।

बालिका की चीख सुनकर चालक ट्रैक्टर लेकर आगे बढ़ा तो घायल बालिका ट्रैक्टर के नीचे आ गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक लहूलुहान बालिका को छोड़कर मौके से भाग गया। हादसे के बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की जानकारी होने पर ट्रैक्टर मालिक मौके पर पहुंचा। वह बोलेरो से बालिका को लेकर अस्पताल जाता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद उपजिलाधिकारी अश्वनी कुमार सिंह, सीओ ऑपरेशन अनिल कुमार पांडेय, निरीक्षक शैलेश कुमार मौके पर पहुंचे। बालिका की मां सुगवंती देवी की तहरीर पर पुलिस अज्ञात वाहन चालक पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

घटनास्थल को लेकर पुलिस व खनन विभाग के बीच रहा विवाद

मड़िहान के देवरी क्षेत्र में हुए हादसे को लेकर खान और सीओ के बयान में अंतर है। सुबह बोल्डर गिरने से दबकर बालिका की मौत होने पर वहां हंगामा हुआ तो दोपहर तक ट्रैक्टर से कुचलकर मौत की की बात कही जाने लगी। शाम होने तक यह कहा जाने लगा कि ट्रैक्टर से गिरकर बालिका की मौत हुई। इसमें भी पुलिस और खनन विभाग का बयान अलग-अलग है। सीओ नक्सल अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि खदान में ट्रैक्टर से गिरकर बालिका की मौत हो गई। घटना खदान में हुई है। ट्रैक्टर चालक पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। वहीं खान अधिकारी आशीष चौधरी ने बताया कि घटना खदान के बाहर सड़क पर हुई है। वहां मौत होने के बाद शव खदान में लाया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!