नगर निकाय चुनाव

हर नागरिक को मिलेगी बुनियादी सुविधाएं, जाति-पाति से ऊपर उठकर होगा नगर का विकास; भाजपा प्रत्याशी श्यामसुंदर केशरी ने कहा- स्वच्छता के मामले मे इंदौर अगर देश में नम्बर 1 आ सकता है, तो मीरजापुर क्यों नहीं?

मिर्जापुर।

नगरपालिका परिषद मिर्जापुर से भाजपा प्रत्याशी श्यामसुंदर केशरी ने कहाकि मिर्जापुर शहर को महानगरो के तर्ज पर विकसित किया जाएगा। कोलकाता के तर्ज पर पार्क, स्वच्छ पर्यावरण, पोखर आदि की व्यवस्था कर स्वच्छता के प्रति विशेष कार्यकर्ता हुए हर जाति धर्म संप्रदाय के नागरिको की मूलभूत सुविधाओ को मयस्सर कराने के साथ ही नगर को स्वच्छता के क्षेत्र में अव्वल बनाया जाएगा।

कहाकि इंदौर अगर देश में नम्बर 1 आ सकता है, तो मीरजापुर क्यों नहीं? इसको नम्बर 1 बनाने के लिए हम कार्य करेंगे। गंगा में जाने से आज 16 नालो को पूरी तरह बन्द कर दिया गया है। बचे नालों को भी बन्द करना हमारी प्राथमिकता होगी। नगर पालिका के जो भी विद्यालय है, उसमें उच्च कोटि की शिक्षा देने के लिए हम प्रतिबद्ध है। नगर में सुन्दर पार्क होगा, जिसमें बच्चो के खेलने के लिए उपयुक्त जगह होगी।

व्यायाम की व्यवस्था हो, हम उस पर भी काम करेंगे। बंद पडे व्यायामशालाओ को भी शुरू कराने का कार्य होगा। मीरजापुर को हैरिटेज सिटी का दर्जा दिलाना हमारी प्राथमिकताओं में सबसे उपर होगा। मीरजापुर के अलौकिक पक्के घाट को टूरिज्म स्पॉट बनाकर अच्छी लाइट, साउण्ड सिस्टम की व्यवस्था की जायेगी। नगर पालिका के हर कार्यालय में लोगों को सहूलियत के लिए काउन्टर बनाये जायेंगे, जिससे उनकी समस्याओं का त्वरित निवारण किया जा सकें।

लगन और ईमानदारी के साथ कोई भी कार्य किया जाय, तो वह जरूर पुरा होता है। कहाकि जिस तरह से जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है, मिलता रहा तो जनता को किसी भी तरह की समस्या से दो चार नही होने दूगा। बताया कि नगर पालिका परिषद मीरजापुर बाल्यकाल से ही भारतीय शिशु मन्दिर में अध्ययनरत रहे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से आत्मिय लगाव 1991 मे हुआ। वर्ष 2002 तक व्यापक पैमाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में काम करते हुए जनपद मे छात्र संघ चुनावो मे सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया।

इसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा में रहते हुए विभिन्न रचनात्मक एवं आन्दोलात्मक कार्य किये। सन् 2010 में भाजपा के जिलामंत्री बने और 2015 में भाजपा के नगर अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हुए खुद को मजबूती से स्थापित किया। नगर अध्यक्ष भाजपा के साथ ही व्यापारी हितो के लिए व्यापार संगठनो से जुडकर काफी सक्रिय रहे और व्यापारियो के विभिन्न समस्याओ का निराकरण करने के साथ ही बडे शहरो की तरह मिर्जापुर मे साप्ताहिक बंदी योजना शुरू कराई। अपने कुशल नेतृत्व क्षमता के चलते भाजपा के जिला उपाध्यक्ष बन गये और राजनीति के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक एवं व्यावसायिक संगठनों में भी  बढ चढकर काम करते आ रहे है।

श्री केशरी का कहना है कि संगठन किसी भी दल के लिए सर्वोपरी है और संगठन की शक्ति व्यापक होती है। संगठन ने मुझ जैसे एक कार्यकर्ता पर विश्वास जताया है। ऐसा सिर्फ भाजपा में ही हो सकता है। मैंने हमेशा आम जनता के लिए काम किया है। हर वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा रहा हूँ। ऐसे मे जनता का जो सहयोग आर्शिवाद मुझे पूरी तरह मिल रहा है।

अध्यक्ष बनने के बाद भी नगर पालिका भी आम जनता के लिए काम करेगी। हम लोग मोदी योगी जी के विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर नगरवासियों को लाभ पहुचायेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान नगर विधायक पंडित रत्नाकर मिश्रा भाजपा जिला अध्यक्ष बृज भूषण सिंह, जिला महामंत्री संतोष गोयल, जिला मंत्री नितिन गुप्ता आदि रहे। संचालन मयंंक गुप्ता ने किया।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!