एजुकेशन

हाईस्कूल व इंटरमीडिएण्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व टैबलेट देकर जन प्रतिनधियों ने किया सम्मानित

मीरजापुर।

कलेक्ट्रेट सभागार में मेधावी छात्र-छात्रा सम्मान समारोह आयोजित कर जनपद में हाइस्कूल व इंटरमीडिएण्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व टैबलेट देकर जन प्रतिनधियों विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, अध्यक्ष नरग पालिका श्याम सुन्दर केसरी, सांसद राल्यसभा अरूण सिंह के प्रतिनधि धंनजय पाण्डेय व जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा उनका सम्मान किया गया।

इस अवसर पर लोक भवन लखनऊ में मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में आयोजित प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम को बड़े स्क्रीन पर सजीव प्रसारण कर छात्रो व उनके अभिभावको को दिखाया गया। कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी ने आगे बढ़ने एवं सफलता का मूल मंत्र बताते हुये कहा कि जीवन बड़ा सपने देखने वालो का भविष्य उज्ज्वल होता है उन्होने कहा कि कतिपय छात्र-छात्राओं के मन में प्रतियोगिताओं में हार का डर बना रहता हैं।

उन्होने कहा कि हार के डर को अपने मन से हमेशा के लिये निकाले, हार से भी आगे बढ़ने की सीख मिलती हैं। उन्होने कहा कि दो चार बार प्रतियोगिताओं में आने पर एक दिन अवश्य सफलता मिलेगी। उन्होने उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावको को भी शुभकानाए देते हुये कहा कि छात्र-छात्राओं विशेषकर बच्चियों को उनके आगे बढ़ने का मार्ग चुनने का अवसर प्रदान करें। उन्हें कभी प्रतिबन्धित कर किसी एक क्षेत्र में जाने के लिये प्रेरित न करे जिस क्षेत्र में जिसकी रूचि हो उसे चुनने का अवसर प्रदान करे तो एक न एक सफलता अवश्य मिलेगी।

विधायक रत्नाकर मिश्र के द्वारा कहा गया कि छात्र-छात्राए हमारे देश प्रदेश के भविष्य है इनके भविष्य को आगे बढ़ने के लिये अभिभावको का सहयोग आवश्यक हैं। उन्होने कहा कि परीक्षाओं में नकल माफियाओं का सामाजिक बहिष्कार किया जाना चाहियें। वर्तमान सरकार के द्वारा भी नकल माफियाओं को चिहिन्त करते हुये कड़ी कार्यवाही की जा रही हैं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!