News

ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार के विरोध में प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत व्यापारियो ने कलेक्ट्रेट मे किया प्रदर्शन, सौपा पत्रक

मिर्जापुर।  

आज दिनांक 27 जून 2023 को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल जी के आह्वान पर ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार के विरोध में प्रदेश व्यापी आंदोलन के क्रम में प्रांतीय उपाध्यक्ष शत्रुघ्न केसरी के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारियों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार का पुरजोर विरोध करते हुए माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार को संबोधित ज्ञापन श्रीमान जिलाधिकारी महोदया को दिया गया।
प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने सरकार से देश के खुदरा व्यापारियों के व्यवसाय एवं आजीविका को बचाने के लिए तत्काल ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार को बंद करने का अनुरोध किया ।
प्रांतीय उपाध्यक्ष शत्रुघ्न केसरी ने कहा कि देश के सात करोड़ परंपरागत छोटे मझोले व्यापारी गली मोहल्ले व कस्बों में व्यापार करके अपने साथ अपने कर्मचारियों के परिवार को मिलाकर 70 करोड लोगों के रोटी दाल की व्यवस्था के साथ देश की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़े करदाता के रूप में अपना योगदान प्रदान करता है उसके बावजूद सरकार के द्वारा 100% एफ डी आई के माध्यम से सौ पचास देसी विदेशी बड़े पूंजीपतियों को प्रोत्साहित करके सरकार ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार को बढ़ावा दे रही है हमारा छोटा मझोला खुदरा व्यापारी मन्दी और भुखमरी की कगार पर खड़ा अपनी परंपरागत व्यापार को बचाने की जद्दोजहद कर रहा है हम अपने व्यापारियों की आजीविका और स्वाभिमान की रक्षा के लिए सरकार से मांग करते हैं कि ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार को तत्काल बंद किया जाए अन्यथा की स्थिति में व्यापार मंडल उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा ।
जिला अध्यक्ष शिव मुंदड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि छोटा मझोला व खुदरा व्यापारी इस देश की परम्परा गत व्यापार की पहचान है । ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार ने हमारे सभी छोटे मझोले व्यापारियों के व्यापार को छीनने का काम किया है । ऑनलाइन ट्रेंडिंग व्यापार को बढ़ावा देने की सरकार की नीति का हम विरोध करते है अपने खुदरा व्यापारियों के व्यापार को बचाने के लिए व्यापार मंडल चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
उक्त प्रदर्शन में प्रमुख रूप से वरिष्ठ महामंत्री दुर्गा प्रसाद चौधरी, महामंत्री रामबाबू कसेरा, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती उमा बरनवाल, युवा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश सेठ, कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष मनोज जैन ,दवा व्यापार संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार द्विवेदी, इलेक्ट्रॉनिक व्यापार संघ के अध्यक्ष ध्रुव अग्रवाल, किराना व्यापार संघ के अध्यक्ष गोपाल केसरवानी ,इलेक्ट्रॉनिक कांटा सीसीटीवी कैमरा संघ के अध्यक्ष नयन जायसवाल, राजेंद्र अग्रवाल, अंकित अग्रहरि, गोपाल अग्रहरि, कबीर मिश्रा, सुधीर सिंघानिया, चंद्र प्रकाश चौधरी, नुरूउल्ला खान, संजय कपूर, शंभू नाथ, कुसुम गुप्ता, संगीता केसरी, रेहान अहमद धीर प्रताप जायसवाल इत्यादि के साथ कई व्यापारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!