धर्म संस्कृति

राखी विथ खाकी कैम्पेन: सिविल और राजकीय रेलवे पुलिस द्वारा पेश की गई अनूठी मिसाल

0 क्षेत्र की बहनों के साथ मनाया रक्षाबंधन का पावन पर्व,  साथ ही दिया सुरक्षा का वचन

0 जीरीती थाने पर भी बहनो ने भाईयो को बाधा राखी
0 एण्टीरोमियो दस्ते ने भी बहनों को दिया सुरक्षित माहौल जिससे बहनों को मिली अपार खुशी

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, मिर्जापुर।

पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र विन्ध्याचल पियूष श्रीवास्तव व श्रीमान पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के कुशल निर्देशन में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन का पावन पर्व प्रत्येक थानों/ चौकी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पुलिस को अपने बीच पाकर बहनों में भी अपार खुशी महसूस की गई। विभिन्न थाना सहित राजकीय रेलवे पुलिस थाना मिर्जापुर मे थानाध्यक्ष केदारनाथ मौर्य के मौजूदगी मे बहनो ने राखी बाधा।

को0 शहर परिसर में पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी , प्रभारी निरीक्षक अरूण कुमार यादव व पुलिस टीम द्वारा स्वयं उपस्थित होकर क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया व श्रीमान पुलिस अधीक्षक द्वारा रक्षावचन के साथ समस्त उपस्थित बहनों को उपहार प्रदान किया गया।
को0 कटरा परिसर में क्षेत्राधिकारी शहर संजय सिहं, प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह व पुलिस टीम द्वारा स्वयं उपस्थित होकर क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया व क्षेत्राधिकारी शहर महोदय द्वारा समस्त उपस्थित बहनों को उपहार प्रदान किया गया।

को0 देहात परिसर में प्रभारी निरीक्षक साजिद सिद्दीकी के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ उपस्थित बहनों को उपहार भेंट किया गया।
को0 चुनार परिसर में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, क्षेत्राधिकारी चुनार, प्रभारी निरीक्षक चुनार व पुलिस टीम द्वारा स्वयं उपस्थित होकर क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया व अधिकारीगणों द्वारा समस्त उपस्थित बहनों को उपहार प्रदान किया गया ।
थाना लालगंज पुलिस द्वारा क्षेत्राधिकारी लालगंज के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंट किया गया।
थाना पड़री में प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंय किया गया।
थाना जमालपुर में थानाध्यक्ष जमालपुर के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंय किया गया।
थाना मड़िहान में क्षेत्राधिकारी आपरेशन हीतेन्द्र कृष्ण के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक मड़िहान व पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया तथा क्षेत्राधिकारी आपरेशन महोदय द्वारा बहनों को उपहार प्रदान किया गया।
थाना जिगना में थानाध्यक्ष जिगना मधूप सिंह के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंट किया गया।
थाना अहरौरा में थानाध्यक्ष अहरौरा मनोज ठाकुर के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंट किया गया।
थाना कछवां में थानाध्यक्ष कछवां विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंट किया गया।
थाना चील्ह में प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया गया साथ ही उपस्थित बहनों को उपहार भेंट किया गया। इस प्रकार से पर्व मनाकर जहां पुलिसकर्मियों को परिवार की कमी नहीँ महसूस हुई वहीं उन्हें महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान हेतु निरन्तर निस्वार्थ भाव से कार्य करने की भी प्रेरणा मिली। साथ ही महिलाओं व किशोरियों में भी सुरक्षा का भाव देखने को मिला।

 

पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार बहनों को रक्षाबंधन का पर्व उल्लासपूर्वक मनाने हेतु सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए समस्त प्रमुख बाजारों, चौराहों व प्रमुख स्थानों पर प्रत्येक थाने पर नियुक्त एण्टीरोमियों दस्ता मौजूद रहा जिससे क्षेत्र में शांति व सुरक्षा व्यवस्था रोज की भाति पर्व के दिन भी रही

स्त्री अपराध की रोकथाम हेतु दिनांक 27.08.2018 से अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक/ थानाध्यक्ष, उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी की मौजूदगी में प्रत्येक गांव में जनचौपाल का आयोजन मीरजापुर पुलिस द्वारा किया जाएगा जिससे महिला सम्बन्धी अपराधों को रोका जा सके और प्रभावी कार्यवाही की जा सके।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!