News

हलिया थाना क्षेत्र मे हुई विभिन्न घटनाओ मे कई मुकदमे दर्ज, पेड कटवाने वाले वाचर कए खिलाफ भी हूआ केस

पेड़ कटवाने वाले वाचर के खिलाफ वन विभाग ने दर्ज किया केस

हलिया, मिर्जापुर।

हलिया वन रेंज के हर्रा जंगल में पौधों के देखभाल करने के लिए रखे गए वाचर रमाशंकर उर्फ चिन्नी ने जंगल में सूखे एक महुए के पेड़ को कटवाकर उसकी लकड़ी को उठाकर अपने घर पर रख  दिया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दे दिया, जिस पर मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने महुआ के लकड़ी को कब्जे में लेते हुए हर्रा डाक-बंगला पर सुरक्षित रखवाया और वाचर के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई। इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी हलिया रामनारायण जैसल ने बताया कि वाचर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल किया जा रहा है। ‌

 

महिला ने पति के विरुद्ध दर्ज कराया मुकदमा

हलिया, मिर्जापुर।

हलिया थाना क्षेत्र के महुगढ छतरिहा गांव निवासी छोटकी ने मंगलवार की देर शाम थाने में तहरीर देकर पति व जेठानी के विरुद्ध गाली गलौज मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में बताया है कि पति राजेश व जेठानी निशा बर्तन धोने की बात से बीते 15 अक्टूबर की शाम छह बजे गाली गलौज देने लगे कि मना करने पर लाठी डंडे व लात घुस्सा से मारने लगे, जिससे गाल व पूरे शरीर में चोटें आई हैं। जान से मारने की धमकी दिये है, जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर महिला के पति व जेठानी के विरुद्ध गाली गलौज मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई। हल्का प्रभारी एसआई श्यामलाल ने बताया कि महिला की तहरीर पर पति व जेठानी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल किया जा रहा है।

 

महिला ने धोखाधड़ी कर जेवरात व नगदी चुराने वाले अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

हलिया, मिर्जापुर‌।

ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के कटरा गांव निवासी अनीता तिवारी पत्नी यदुवंश तिवारी ने पुलिस को तहरीर देकर दो अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी कर आभूषण व नगदी रुपए चुराने का मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में कहा है कि बीते 14 अक्टूबर को दो अज्ञात व्यक्ति पल्सर बाइक से मेरे ससुर दयाशंकर तिवारी को लेकर मेरे घर पर आये, तो ससुर ने बताया कि ऐ लोग लेखपाल है। सुखा राहत का बीस हजार रुपए मिलेगा, इनको आधार कार्ड देना है। आधार कार्ड उन लोगों को दे दिया। इसके बाद दोनों लोग मेरे ससुर को बुलाकर चले गए, आधा घंटा बाद फिर से दोनों व्यक्ति आये और दरवाजा खटखटाया, तो दरवाजा खोली तो दोनों व्यक्ति ने कहा आपका आधार कार्ड नंबर गलत है। आपके मकान की छत की नापी करनी पड़ेगी, तब पैसा मिलेगा। एक व्यक्ति मेरे साथ छत पर चला गया और एक व्यक्ति नीचे खड़ा रहा जो व्यक्ति मेरा साथ गया था मुझसे पग द्वारा छत नपवाया जब मैं नीचे आई, तो दोनों व्यक्ति बाइक से चले गए। मैं घर में आराम करने के लिए गई, तो देखा कि आलमारी में ताला लाक नहीं था, उसमें प्लास्टिक के डब्बे में रखा सोने का जेवरात व 22,400 रुपया दोनों व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी कर लें जाया गया है जिस पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी कर जेवरात व रुपए चोरी करने का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल करने में जुट गई है।

 

चार के खिलाफ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज

हलिया, मिर्जापुर।

लालगंज थाना क्षेत्र के मैना गोसाईं गांव निवासी संजय कुमार सिंह ने थाने में तहरीर देकर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में बताया है कि मंगलवार कि सुबह भूमि विवाद को लेकर विपक्षी उमाशंकर, सुरेंद्र कुमार, भगवती प्रसाद, रविन्द्र कुमार गाली गलौज देते हुए लाठी डंडे से बहुत मारे पीटे जिससे कुसुम, लालचंद व मुझे चोटें आई हैं। गांव के लोगों द्वारा बीच बचाव किये तो जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज भेज दिया है।इस संबंध में थानाध्यक्ष लालगंज अजीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल किया जा रहा है।

 

अज्ञात आटो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हलिया, मिर्जापुर। लालगंज थाना क्षेत्र के पचोखर गांव निवासी प्रेमलाल गुप्ता ने थाने में तहरीर देकर अज्ञात आटो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में बताया है कि बीते 16 अक्टूबर को शाम छह बजे मेरा लड़का जय प्रकाश व पुत्रवधू अनसुईया नाती नमन कुमार व नयन कुमार बसकोप से घर बाईक से लौट रहे थे कि मिर्जापुर रींवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंहुचे थे कि तेजगति आ रहे आटो चालक ने मोटरसाइकिल में धक्का मार दिया, जिससे मोटरसाइकिल सवार सभी लोग घायल हो गए पुत्र व पुत्रवधू का पैर टूट गया व आंतरिक चोटें आई है।जय प्रकाश का हांथ पैर दोनों टूट गया। घायलों का उपचार मंडलीय चिकित्सालय में चल रहा है, जिस पर पुलिस ने अज्ञात आटो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष लालगंज अजीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अज्ञात आटो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच किया जा रहा है।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!