स्वास्थ्य

महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज की छात्राओ ने रैली निकालकर नगरवासियो को एड्स के प्रति किया जागरूक 

मिर्जापुर।

शुक्रवार, 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज की छात्राओं को एड्स रोग के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए जनमानस को जागरूक करने हेतु कालेज परिसर से रैली निकाली गई।

उपरोक्त कार्यक्रम में उपस्थित जिला एड्स नियंत्रण/जिला क्षय रोग अधिकारी मिर्जापुर द्वारा एड्स के बारे में विस्तार से बताते हुए रोग से बचाव संबंधी भी जानकारी देते  हुए आयोजित जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर भ्रमण हेतु प्रस्थान कराया गया। रैली बरिया घाट, संकट मोचन, जिला चिकित्सालय, कलेक्ट होते हुए जिला क्षय रोग कार्यालय पर समाप्त हुई। एचआईवी विभाग से जुड़ी अपर्णा मिश्रा द्वारा एचआईवी एवं एड्स के विषय में बच्चों को विस्तार से जानकारी देते हुए उनके जिज्ञासा भरे प्रश्नों का समाधान किया गया।

वहीं क्षय विभाग की जिला समन्वयक संध्या गुप्ता द्वारा टीबी एवं एचआईवी से जुड़े तथ्यों पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए बताया गया कि रोग से प्रभावित व्यक्ति को नियमित दवा करना आवश्यक है। साथ ही उनके द्वारा उपस्थित बच्चियों से अपेक्षा भी की गई कि आप सभी अपने आसपास के लोगों को सुरक्षित बनाए रखने के लिए जागरूक करने का प्रयास अवश्य करेंगीं।

भ्रमण में निकाली गई रैली में नन्हे मुन्नो की है आस, ऐड्स हो न हमारे पास, एड्स का ज्ञान बचाए जान जैसे आदि श्लोगन का नारा लगाया गया। रैली में डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव, दुर्गेश कुमार रावत, सुमन राय, पंकज सिंह, अवधेश कुमार चतुर्वेदी, एस के रस्तोगी, सुनील कुमार बिंद, जेड अहमद के साथ-साथ विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एवं अन्य अध्यापिकाएं उपस्थित रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!