जन सरोकार

एसडीएम ने तीन दिन से भूखे 11 वर्षीय बालक से मिलकर की समुचित मदद; मकान बनवाने के लिए समाजसेवी छोटू पटेल ने 1 लाख रुपये की धनराशि से की मदद

0 भूख से तड़प कर अचानक चौकी परिसर में आकर रोने लगा था 11 वर्षीय बालक, जिससे चौकी प्रभारी ने खुद मदद कर समाजसेवीयों से कराई थी मदद

अहरौरा, मिर्जापुर।

दिन बुधवार को 11 वर्षीय बालक अचानक अहरौरा थाना अन्तर्गत इमलिया चट्टी चौकी परिसर पर आकर रोने लगा था, तुरंत चौकी प्रभारी दिलीप कुमार गुप्ता ने पास के दुकान से मिठाई और समोसा खिलाया और ओढ़ने-बिछाने के लिए बिस्तर दी थी। इस खबर के प्रकाशित होने के उपरांत शुक्रवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर चुनार उपजिलाधिकारी चंद्रभानु सिंह द्वारा पटीहटा गांव में स्थित भूख से तड़पे सुदामा से मिलकर अंत्योदय कार्ड, सरकारी आवास जैसे सभी सरकारी लाभ की योजना दिलाने की आश्वाशन देते हुए कहा की बालक सुदामा कक्षा 6 का छात्र है, पिता नारायन की मृत्यु आठ-नौ वर्ष पहले हो गई थी और मां किरन मानसिक रूप से अस्वस्थ है, जिसका घर भी गिर गया है। पालन पोषण करने वाला कोई नही है। लड़का सुदामा पटीहटा गांव में स्थित (काली जी मन्दिर) पर अस्वस्थ मां के साथ रहता है। कहा कि लड़के को मुख्यमंत्री बाल कल्याण योजना के तहत चिन्हित किया गया है, जिसे लाभान्वित किया जाएगा। सरकारी आवास, अंत्योदय कार्ड जैसे सभी लाभकारी योजना मिल सके, जिसे प्रधान व संबधित को निर्देशित किया।

एसडीएम ने बताया कि सक्तेशगढ़ चुनार निवासी अजय   पटेल उर्फ छोटु पटेल द्वारा मकान बनवाने के लिए तत्काल एक लाख रुपये की धनराशि से मदद की गई है। साथ ही आगे भी अच्छा मकान बनाने के लिए जो भी खर्च आएगा, आगे भी देंगे। एक लाख रुपये चौकी प्रभारी को दे दिया गया है, ताकि मकान बन सके।

चौकी प्रभारी दिलीप कुमार गुप्ता ने कहा कि जब तक हम चौकी में रहेंगे, तब तक लड़के को समुचित मदद करेंगे। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पंकज उपाध्याय (समाजसेवी), ग्राम प्रधान प्रतिनिधि, लेखपाल एवं ब्लाक से आये सम्बंधित लोग रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!