News

15 दिसंबर को नई दिल्ली में देश के 35 कार्मिक संगठन एक बार फिर होगे एकजुट: बी पी सिंह रावत

मिर्जापुर।

पुरानी पेंशन बहाली की मांग के लिए देश भर के 35 कार्मिक संगठन एक बार फिर नई दिल्ली में एकजुट हो रहे है। देश के सभी एनपीएस कार्मिकों को संघर्ष और तेज करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए सभी कार्मिक संगठनों को एकजुट होना होगा।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि तीन राज्यों के चुनाव परिणाम से एनपीएस कार्मिकों को भयभीत नहीं होना चाहिए। राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि एक तरफ विधायक सांसद को जीवन भर पुरानी पेंशन और दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारी को पेंशन नहीं टेंशन आखिर ये कैसा न्याय है।

बी पी सिंह रावत ने कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार लगातार राजकोष का घाटा बता कर पुरानी पेंशन बहाल करने से पल्ला झाड़ती है, जोकि अत्यंत चिंताजनक है  कर्मचारियों के लिए लाभकारी नीति पर मोदी सरकार का कोई ध्यान नहीं है, जिससे देश भर के 85 लाख एनपीएस कार्मिक आहत है। सभी एनपीएस कार्मिकों में रोष व्याप्त है। आगामी आंदोलन कार्यक्रमों में सभी एनपीएस कार्मिकों को अपने बच्चो सहित सड़को पर आना होगा हर दिन पुरानी पेंशन बहाली की आवाज हर पटल से बुलंद करनी होगी।

बी पी सिंह रावत ने कहा है कि सरकारें आती जाती रहती है कार्मिकों को संघर्ष पर ध्यान देना होगा अब पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए रणनीति बदलनी होगी  देश के सभी  अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक, डाक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी, पुलिस कर्मी, रेलवे कर्मी, बैंक कर्मी सभी कार्मिक संगठनों को देश व्यापी हड़ताल के लिए तैयार रहना होगा।

पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए तालाबंदी चक्का जाम जेल भरो आन्दोलन शुरू करने होगे, जिससे केंद्र सरकार पर दबाव बनेगा। 15 दिसंबर को  नई दिल्ली में देश भर के  35 कार्मिक संगठन एकजुट होकर बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगे जिसमे दोनो रेलवे फैडरेशन, आयकर अधिकारी कर्मचारी संगठन, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, बैंक कर्मी, डाक कर्मी संगठन और सभी राज्यों के शिक्षक अधिकारी कर्मचारी संगठन भाग लेगे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!