News

डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल संकट मोचन ब्रांच में लगी विज्ञान प्रदर्शनी में दिखी बच्चों की प्रतिभा; “पैरडाइम” बच्चों ने दिखाया दिमाग और हाथों का हुनर

मिर्जापुर।

गुरूवार, 28 दिसम्बर को नगर के संकटमोचन स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में “पैरडाइम” 2023 का भव्य और शानदार आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में स्कूल के प्राइमरी से लेकर कक्षा 10 तक के छात्रों ने भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, कृषि विज्ञान, अंतरिक्ष विज्ञान, भू विज्ञान, कंप्यूटर तकनीकी मॉडल बनाकर अपने हाथों व दिमाग की प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शनी में 100 से अधिक मॉडल बनाए गए थे। कार्यक्रम के आरंभ में स्काउट टीम ने बैंडटूप के साथ अतिथियों का स्वागत किया। बच्चों द्वारा आर्केस्ट्रा की प्रस्तुति अत्यंत मोहक रही। प्रधानाचार्या  श्रीमती मिठ्ठू बैनर्जी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम को गति प्रदान की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिनांनी कालेज की डायरेक्टर डॉक्टर जीशान अमीर और सी.ए. राहुल अग्रवाल जी रहे।

दीप प्रज्ज्वलित कर सांइस प्रदर्शनी “पैरडाइम “को सभी ने देखना आरंभ किया। इस अद्भुत प्रदर्शनी मेला में एक से बढ़कर एक साइंस के प्रोजेक्ट, मैथमेटिक्स के प्रोजेक्ट्स, एक्वेटिक वर्ल्ड, फेस्टिवल, गुड मैनर्स, आवर हेल्पर्स, एनिमल किंगडम, सेंस ऑर्गन्स, स्टेट्स ऑफ़ इंडिया, ट्रैफिक सिग्नल कोडिंग गेम्स, वाटर हार्वेस्टिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्रोजेक्ट्स, चंद्रयान इसके तहत छात्रों ने सजीव प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया। त्योहारों, स्वच्छ भारत अभियान, स्पेस तथा कई प्रकार के मॉडल लगाए गए थे। मां गंगा की पावन आरती आकर्षण का मुख्य केंद्र रही।

इस कार्यक्रम की शहर के गणमान्य लोग व अभिभावकों ने भूरी -भूरी प्रशंसा की और कहा कि इस प्रदर्शनी में हमारे होनहार छात्रों की प्रतिभा निखरकर सामने आई है और इन प्रतिभाओं को निखारने का काम डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल के टीचर्स ने किया है। पैरडाइम 2023 के निर्णायक मंडल को स्कूल के डायरेक्टर्स द्वारा शॉल पहनाकर सम्मानित किया गया। स्कूल के डायरेक्टर अमरदीप सिंह व श्रीमती अपराजिता सिंह, प्रधानाचार्या लोहिया तालाब ब्रांच श्रीमती कंचन श्रीवास्तव, प्रधानाचार्या नारघाट श्रीमती दरक्क्षा मेहरून, प्रधानाचार्या संकटमोचन ब्रांच मिट्ठू बनर्जी तथा शिक्षकगण एवं नगर के गणमान्य नागरिक एवं अभिभावक गण इस शानदार आयोजन के साक्षी बने।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!