जन सरोकार

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगाये गये स्टालो के माध्यम से विभिनन योजनाओं के पात्र लाभार्थियो का कराया गया पंजीकरण

मीरजापुर।

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्गत निर्देश के अनुपालन में योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए दिनांक 21.11.2023 से 26.01.2024 तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रम में जनपद के 07 विकास खण्डों के कुल 14 ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन सम्पन्न हुआ।
विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में आयोजित चैपाल में विभिन्न लाभार्थियों से उनकी सफलता की कहानी की जुबानी सुनाई गई। शिव कुमार निवासी विकास खण्ड जमालपुर ने बताया कि मुझे किसान सम्मान निधि योजना का लाभ का मिल रहा है इससे मुझे खेती के लिये खाद बीज खरीदने में आसानी हो रही है, विनोद निवासी जमालपुर ने बताया कि मुझे प्रधानमंत्री आवास मिला है इससे मैं कच्चे मकान में रहती थी काफी दिक्कत होती थी अब कोई दिक्कत नही हैं। मैं इसके लिये केन्द्र एवं प्रदेश को धन्यवाद देता हूॅ।
विकास खण्ड नरायनपुर में ग्राम पंचायत गरौड़ी, गौराही, विकास खण्ड. पटेहरा कला में रामपुर, बनकी, विकास खण्ड पहाड़ी में ग्राम बागेश्वर, छीतमपट्टी, विकास खण्ड. राजगढ़ के ग्राम पंचायत तेन्दुआ कला, भेदी, विकास खण्ड छानबे के ग्राम पंचायत भटेवरा, बिरोही, विकास खण्ड लालगंज ग्राम पंचायत महुलार, महादेवा, एवं विकास खण्ड. जमालपुर के ग्राम पंचायत महुली, रोशहारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यकम आयोजित हुआ। जनपद के 14 ग्राम पंचायतों में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा सम्बन्धित नामित नोडल अधिकारी के पर्यवेक्षण में की गयी। सभी 14 ग्राम पंचायतों में विभिन्न विभागों द्वारा 05 स्टाल लगाये गयेए उन स्टालों पर प्रदर्शन के साथ ही उपस्थित जन समूह को जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की गयी तथा आन स्पाट पंजीयन आन लाइन आवेदन की कार्यवाही की गयी। विभिन्न सांस्कृतिक गति.विधियां आयोजित की गयी। आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रमुख क्षेत्र पंचायतध्सदस्य जिला पंचायत/ग्राम प्रधान सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण के साथ.साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित रहे। प्रत्येक विकसित भारत संकल्प यात्रा में उपस्थित विकास विभाग के अतिरिक्त अन्य विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारी/ग्राम पंचायत स्तरीय अधिकारियों एवं स्थानीय जनता सहित कुल प्रतिभागियों की संख्या 14096 रही है। इस प्रकार ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति में विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यकम सम्पन्न हुआ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!