जन सरोकार

आभा फाउंडेशन के प्रबंधक ने स्वर्गवासी पत्नी की स्मृति में 25 टीबी प्रभावित रोगियों को लिया गोद, बाटी खाद्य सामग्री

0 जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र सौंपकर किया सम्मानित 

मिर्जापुर।  

शनिवार 6 जनवरी को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन की उपस्थिति में आभा फाउंडेशन के प्रबंधक अमित श्रीनेत द्वारा अपनी स्वर्गवासी पत्नी आभा सिंह की स्मृति में जनपद के 25 टीबी प्रभावित निरीह रोगियों को दलिया, गुड़, चना, मूंगफली दाना, सोयाबीन, लाई, बिस्किट, आदि खाद्य सामग्री का पैकेट भेंट करते हुए गोद लेने का सराहनीय कार्य किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जिलाधिकारी  द्वारा उक्त कार्य की सराहना करते हुए समाज के अन्य सक्षम व्यक्तियों को भी उपरोक्त मदद में सहभागिता निभाने का प्रस्ताव रखा। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को हम आप कोई भी यदि टीबी के संभावित लक्षणों से प्रभावित पाते हैं, तो उन्हें तत्काल नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र तक भेजने का मानवीय कार्य करें, जिससे कि प्रधानमंत्री के 2025 तक देश से टीबी को समाप्त करने के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

वही क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव ने टीबी रोगियों को नियमित दवा करते रहने का सुझाव दिया गया। साथ ही श्री यादव द्वारा आभा फाउंडेशन के उक्त सराहनीय कार्य के उपलक्ष में विभागीय स्तर से जारी प्रशस्ति पत्र जिला अधिकारी के हाथों भेंट कराया गया।

अंत में आभा फाउंडेशन के प्रबंधक अमित श्रीनेत द्वारा कार्यक्रम में गोद लिए गए मरीजों को आश्वस्त किया गया कि आपके स्वास्थ्य लाभ हेतु हमारे द्वारा आगे भी हर संभव सहयोग उपलब्ध कराया जाता रहेगा। अमित जी द्वारा यह भी कहा गया कि आगामी समय में मेरे स्तर से जिले के कुछ अन्य मरीजों को भी सहयोग देने का कार्य शीघ्र ही किया जाएगा।

उपरोक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से एडवोकेट हेमंत कुमार सिंह, सुनील सिंह, राजू लारा, अंशुमाली मिश्रा, मनोज जायसवाल, प्रवीण दुबे, मनोज पांडे, अतुल राय, दिनेश गुप्ता, अजय पांडे, विवेक राजपूत, आयुष सिंह गहरवार, मोहम्मद नसीम, संतोष शर्मा, गंगाराम, ज्ञान कुमार, सुरेश गुप्ता, पवन मालवीय आदि उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!