Uncategorized

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान टीबी के प्रति किया जागरूक

मिर्जापुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा चौपाल कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की उपस्थिति में चुनार नगर स्थित मोहल्ला टेकौर अंतर्गत आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभागीय स्टॉल लगाकर उपस्थित जनमानस को तमाम लाभकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कराते हुए लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया।

आयोजित कार्यक्रम में क्षयरोग विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा आगंतुकों के बीच टीबी के लक्षणों की जानकारी देते हुए उन्हें सरकारी स्तर से उपलब्ध नि:शुल्क जांच इलाज के साथ-साथ पोषण योजना के तहत शासन स्तर से पूरे इलाज अवधि तक दी जा रही ₹500 प्रतिमाह की जानकारी दी गई।

वही सतीश यादव द्वारा लोगों से अपील भी की गई कि आप अपने आसपास किसी भी व्यक्ति को टीबी जैसे समस्या के लक्षणों से यदि प्रभावित पाए हैं, तो उनको नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र तक जांच एवं इलाज हेतु भेजने का सहयोग करें जिससे कि देश के माननीय प्रधानमंत्री के भारत देश से 2025 तक टीबी को पूर्ण रूप से समाप्त करने के लक्ष्य को निर्धारित समय पर पूरा किया जा सके।

श्री यादव द्वारा नगर पालिका के मौजूद कई सभासदों एवं अन्य सम्मानित जनों से नि:क्षय मित्र की भूमिका में टीबी पीड़ित मरीजों के मदद में आगे आने का आग्रह भी किया गया। कार्यक्रम में लगे स्टाल से पांच संदिग्ध टीबी मरीजों को जांच हेतु स्पूटम कप दिये गए, उक्त मौके पर चुनार एसटीएस इफ्तेखार अहमद, एचआईवी कोऑर्डिनेटर अखिलेश कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!