News

मीरजापुर बनेगी प्रदेश की पहली पेपरलेस डिजिटल निकाय
0 नपाध्यक्ष का ऐतिहासिक पहल: इंडियन बैंक से एमओयू हुआ साइन
0 पीएम मोदी जी के डिजिटल इंडिया को मिला बढ़ावा,;जनता को घर बैठे मिलेगी सुविधा: नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी
0 मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल रही मौजूद
मिर्जापुर।
नगर पालिका को डिजिटल बनाने के लिए नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने एक बड़ा कदम उठाया है। गुरुवार को लालडिग्गी स्थित श्रीजी पैलेस में पालिका के डिजिटल बनाने के लिए इंडियन बैंक से एमओयू साइन किया गया।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, विशिष्ट अतिथि के रूप जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने शिरकत की। केंद्रीय मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इंडियन बैंक द्वारा डिजिटल बनाने के लेकर एक शॉर्ट वीडियो को भी एलईडी के माध्यम से दिखाया।

उसके बाद नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी, ईओ जी लाल ने इंडियन बैंक से एमओयू साइन किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैसा कि नगर पालिकाध्यक्ष ने बताया कि एमओयू साइन होने के बाद मीरजापुर नगर पालिका इस मॉडल पर डिजिटलाइज होने वाली पूरे प्रदेश में पहली निकाय बनेगी। निश्चित रूप से ये अत्यंत ही प्रसन्नीय और सराहनीय पहल है। हमारी सरकार जब से आई है, पिछले दस वर्षो में कुछ ऐसे शब्द हो है जो आप बार बार सुनते होगे। हम डिजिटल इंडिया, पेपरलेस, कैशलेश को बढ़ावा दे रहे है।डिजिटल इंडिया एक सोच है, भारत में जिस तरह से डिजिटिलाइजेसन को बढ़ावा दिया गया है, पूरी दुनिया के लिए एक उदाहरण बन के उभरा है।अभी कुछ दिनो पहले जी 20 समिट में दुनिया के राष्ट्रध्याक्षो ने भी भारत के डिजिटल होने के बढ़ रहे कदम की सराहना की थी।

इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया के विजन से प्रभावित होकर नगर पालिका द्वारा डिजिटल बनाने एवं मीरजापुर के नागरिकों को घर बैठे वन टैप सल्यूशन सुविधा देने के लिए आज इंडियन बैंक से एमओयू साइन किया है। नागरिकों और सभासदो का यह सुझाव था कि पालिका को डिजिटल किया जाए।अब नगर पालिका पूरे उत्तर प्रदेश में पहली पालिका बनेगी जो डिजिटल होने जा रही है। पालिका को डिजिटल बनाने में पालिका का कोई पैसा खर्चा नहीं किया जा रहा है। आगे चलकर टैक्स सहित अन्य कार्य वन टैप सल्यूशन, ऑनलाइन घर बैठे ही किए जा सकेंगे। ये एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक कदम है, जो नागरिकों और आने पीढ़ियों को पारदर्शिता के साथ सुविधा प्रदान करेंगी।

यह संपूर्ण प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से लागू की जाएंगी। इस मौके पर नगर अध्यक्ष मनीष गुप्ता, भावेश शर्मा, सभासद संदीप तिवारी, शिव सोनी, अजय मोदनवाल, इंद्रजीत पटेल, श्रीकिशन कसेरा, रमन सिंह, विकास यादव, अमित मिश्रा, रूपेश यादव, ऋषभ जायसवाल, नीरज गुप्ता, रतन बिंद, राकेश यादव, सतीश उपाध्याय, राजकुमार दुबे, सतीश केशरवानी, कर निर्धारण अधिकारी अरविन्द यादव, कर अधीक्षक सरदेंदु सिंह, जलकल अभियंता सुधीर वर्मा, आरआई अनिल जायसवाल, राजित यादव, संजय पटेल, आनंद कसेरा, विक्की मौर्या सहित इंडियन बैंक के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!