News

सुजीत वर्मा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, रजत श्रीवास्तव राष्ट्रीय सह सचिव एवं राजकुमार श्रीवास्तव व विष्णु प्रधान श्रीवास्तव राष्ट्रीय संगठन सचिव बने;  सामाजिक संस्था “के. एस. पी. ट्रस्ट” की कोलकाता व हावड़ा में हुई बैठक

मिर्जापुर।

अग्रणी सामाजिक संस्था “के. एस. पी. ट्रस्ट” की कोलकाता व हावड़ा में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शक्ति श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न दो दिवसीय वृहद कार्यक्रम में समाज हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि देश के उच्च अलंकरण “पद्मश्री” से विभूषित प्रख्यात लोकगायिका श्रीमती उर्मिला श्रीवास्तव तथा विशिष्ट अतिथि उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायमूर्ति एस. के. प्रसाद व सम्मानित अतिथि शीर्ष उद्योगपति “डकबैक” के चेयरमैन ओ. पी. सक्सेना जी रहे।
ट्रस्ट के पूरे देश भर से एकत्रित विशिष्ट न्यासियों के कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शक्ति श्रीवास्तव ने कहाकि ट्रस्ट के सदस्यता अभियान को तीव्र गति देने के लिए आगामी माह से साधारण न्यासी के रूप में सदस्यता हेतु ऑनलाइन पोर्टल का प्रारम्भ किया जा रहा है, जिस हेतु सुशील श्रीवास्तव जी के प्रमुख संयोजकत्व में प. बंगाल, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधित्व से एक सदस्यता समिति का गठन किया गया है और शीघ्र ही यह ट्रस्ट देश के सबसे बड़े ट्रस्ट के रूप में जाना जाएगा।

इस अवसर पर ट्रस्ट के व्यापक होते स्वरूप को दृष्टिगत रखते हुए पटना (बिहार) से सुजीत वर्मा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मीरजापुर से रजत श्रीवास्तव को राष्ट्रीय सह सचिव तथा वाराणसी से राजकुमार श्रीवास्तव व हावड़ा से विष्णु प्रधान श्रीवास्तव को राष्ट्रीय संगठन सचिव के साथ ही चंदौली (उ. प्र.) से पंकज श्रीवास्तव को राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष के रूप में चयनित किया गया, ज्ञातव्य हो कि ट्रस्ट में सचिव के पद पर गोरखपुर के अजय सिन्हा और कोषाध्यक्ष के पद पर हरियाणा (फरीदाबाद) के मनोज श्रीवास्तव जी पूर्व से ही कार्यरत हैं।
ट्रस्ट की गतिविधियों व कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार प्रसार व आम जन तक ट्रस्ट की सुगम व सुलभ पहुंच सुनिश्चित कराने हेतु सोशल मीडिया इंचार्ज के रूप में लखनऊ के अभिनव चित्रवंश जी को जिम्मेदारी दी गई। देश – विदेश में अपनी गायन प्रतिभा का जादू बिखेरने वाली व देश के उच्च अलंकरण “पद्मश्री” से विभूषित प्रख्यात लोकगायिका श्रीमती उर्मिला श्रीवास्तव जी को ट्रस्ट के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय प्रमुख मनोनीत किया गया। सभी ट्रस्टियों तक क्रिया – कलापों की विस्तृत जानकारी नियमित रूप से पहुंचाने हेतु कोलकाता (प. बंगाल) के वी. पी. श्रीवास्तव जी को ई – पत्रिका प्रभारी बनाया गया।

समारोह का मुख्य आकर्षण “पद्मश्री” से सम्मानित प्रख्यात लोकगायिका व कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती उर्मिला श्रीवास्तव जी का गायन रहा, जिसमें उन्होंने कजरी, चैती व होली गीतों को सुनाकर उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर वक्ताओं ने एकजुटता पर जोर देते हुए कहा कि नौकरी – पेशा के साथ ही व्यवसाय व राजनीति के क्षेत्र में भी समाज को अपनी भागीदारी बढ़ाते हुए अग्रणी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

समारोह का सफल संचालन कार्यक्रम संयोजक विष्णु प्रधान श्रीवास्तव तथा उपस्थित कायस्थजनों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन संस्थापक न्यासी सुबोध श्रीवास्तव द्वारा किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करने वाले वक्ताओं में उपरोक्त पदाधिकारियों के अतिरिक्त न्यायमूर्ति एस. के. प्रसाद, ओ. पी. सक्सेना, मनोज श्रीवास्तव, रजत श्रीवास्तव, सुजीत वर्मा, पंकज श्रीवास्तव, शिवम श्रीवास्तव, नरेन्द्र श्रीवास्तव, दुर्गेश श्रीवास्तव, अभिनव चित्रवंश, मनोज चित्रांश, ममता श्रीवास्तव, प्रभात श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, सुनीता निगम व गरिमा श्रीवास्तव इत्यादि मुख्य रूप से शामिल रहे। उक्त जानकारी ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. शक्ति श्रीवास्तव ने दी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!