Uncategorized

बोर्ड परीक्षा 2024 में सफल छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित
चुनार, मिर्जापुर।
उस्मानपुर मुहल्ले में स्थित एक इण्टर मीडिएट कालेज में मंगलवार को हाई स्कूल एवम इंटर की परीक्षा में सफल छात्र छात्राओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में कक्षा 10 एवम 12 के सफल सभी छात्र / छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेन्द्र कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना चुनार एवम विशिष्ठ अतिथि महादेव प्रसाद मौर्या उप वन क्षेत्राधिकारी चुनार रेंज ने दीप प्रज्वलित व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि द्वारा रिया श्रीवास्तव, दीपा प्रजापति, शेर सिंह कक्षा 10, विकास सिंह, आकाश चौहान, हिमांशु पटेल कक्षा 12 के साथ समस्त सफल छात्र/ छात्राओं को मेडल व पुरस्कार प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चा पैदा अपने घर में होता है लेकिन उसे संस्कार विद्यालय से मिलता है। साथ ही उन्होंने सभी सफल छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए उनसे और परिश्रम करने की बात कही। इस दौरान विनीत तिवारी वन दरोगा, अरुण कुमार तिवारी वन दरोगा, नयन कुमार वर्मा, अफसर अली सहित समस्त शिक्षक/ शिक्षिका, अभिभावक एवम छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शालिनी साहू व चंचला सिंह ने किया।

 

सीएचसी अहरौरा पर महिला चिकित्सक के न आने से महिलाओ को रही परेशानी

0 महिला चिकित्सक के लगातार अनुपस्थित होने की सूचना शासन को भेजी गई
अहरौरा, मिर्जापुर।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा पर नियुक्त एक मात्र महिला चिकित्सक के न आने के कारण महिलाओं को अपने इलाज इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है, जिससे उनको भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
और मजबूरन महिलाओं को अपने इलाज के लिए नगर में स्थित और अप्रशिक्षित महिला चिकित्सकों के यहां जाना पड़ रहा है। नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जब स्थानीय विधायक ने कुछ महीनों पूर्व गोद लिया तो नगर वासियों को लगा की अब अहरौरा की स्वास्थ्य व्यवस्था चकाचक हो जाएगी लेकिन व्यवस्था सुधरने को कौन कहे स्थिति और खराब होती चली गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नियुक्त एक मात्र महिला चिकित्सक लंबे अर्से से गायब है बताया जाता है कि महिला चिकित्सक की नियुक्ति लगभग 3 वर्ष पूर्व यहां हुई है, लेकिन वह एन केन प्रकारेन किसी न किसी अवकाश पर ही रहती हैं।
जिससे नगर सहित आसपास के महिला में रोगियों को अपने इलाज के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है और भारी परेशानी उठानी पड़ती है।
बता दें कि लगभग तीस हजार के आबादी वाले नगर पालिका परिषद अहरौरा सहित आसपास के 50 से अधिक गांवो की चिकित्सा का भार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा पर है। इसके अलावा अहरौरा में एक भी प्राइवेट चिकित्सालय भी नहीं है, जहां लोग जाकर इलाज करा सके न ही कोई योग्य महिला चिकित्सक ही है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नियुक्त महिला चिकित्सक के न आने के कारण मजबूरन अधिकांश गरीब एवं सामान्य श्रेणी की महिलाएं आसपास स्थित अप्रशिक्षित महिला डाक्टरो के यहां इलाज कराने को बाध्य हो रहे है।
जिससे उनके स्वास्थ्य का खतरा भी बना हुआ है।

क्या कहते हैं अधीक्षक
महिला चिकित्सक के चिकित्सालय पर न आने के संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी अवधेश सिंह ने बताया कि महिला चिकित्सक के लगातार अनुपस्थित होने की जानकारी सी एम ओ के माध्यम से शासन को दे दी गई है।

 

एसपी ने संवेदनशील बूथों/मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील
अहरौरा, मिर्जापुर। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने मंगलवार अहरौरा थाना क्षेत्र के पटीहटा, खुटहा, बनइमलिया के संवेदनशील बूथों/मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। वही गांव के लोगो से संवाद कर शांति एवं कानून को सुदृढ़ रखने के और शांतिपूर्ण वातावरण में भयमुक्त होकर मतदाता करने की अपील किया। कहा कि अगर किसी को भी कोई भी दिक्कत आती है तो तत्काल पुलिस को सूचना दे। बूथों तक जाने वाले रास्तो का भी निरीक्षण कर संबंधित को दिया आवश्यक निर्देश। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश, मड़िहान सीओ अमर बहादुर, थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह, इमिलिया चौकी प्रभारी दिलीप कुमार गुप्ता सहित गांव के लोग उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!