News

बी0एल0जे0 ग्राउंड महुवरिया में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मानव श्रृंखला व दीप प्रज्जवलित कर बनाया गया मीरजापुर का नक्शा

एक जून को मतदाताओं को अपने बूथ पर पहुंकर मतदान देने के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी ने की अपील

मुख्य विकास अधिकारी के दिशा निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओ व मतदाताओं का मतदान हेतु दिलायी गयी शपथ

मीरजापुर।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश के क्रम में आज बी0एल0जे0 ग्राउंड महुवरिया में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी स्वीप विशाल कुमार के दिशा निर्देशन में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में नगर के विभिन्न प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलो के छात्र-छात्राओ के द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में इण्टरमीडिएट, हाईस्कूल व प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के द्वारा निर्वाचन के जारी मतदाता जागरूकता सिम्बल को रंगोली के माध्यम से बनाया गया तथा रंगोली के किनारे जनपद मीरजापुर का नक्शा बनाकर छात्र-छात्राओ द्वारा वृहद मानव श्रृंखला बनायी गयी तथा मिट्टी के दीपक से पूरे मीरजापुर का बनाया गया नक्शा पर दीप प्रज्ज्वलित कर बखूबी जनपद के नक्शे को उकेरा गया जो लोगो का आकर्षण का केन्द्र रहा।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन उपस्थित नगरवासियों, छात्र-छात्राओं, मतदाताओ को सम्बोधित करते हुये कहा कि आगामी एक जून को सभी लोग अपने घरो से निकलकर अपने बूथ पर जाए स्वंय का मतदान करते हुये और लोगो को बूथ पर भेजकर मतदान करवाए। उन्होने कहा कि जपनद का मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत प्लस हो सकें इसी उ्देदश्य से पूरे जनपद में जगह-जगह विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। उन्होने कहा कि जनपद में रहने वाले शत प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे तभी इस कार्यक्रम मकसद पूर्ण होगा। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा छात्र-छात्राओं द्वारा बनाये गये इस रंगोली व दीप दान कार्यक्रम की सराहना करते हुये उनके गुरूजनो को भी धन्यवाद दिया। उपस्थित लोगो को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक जून को मतदान करने के प्रति शपथ भी दिलायी गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यक्रम प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं व अध्यापको को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी/प्र्रभारी अधिकारी स्वीप ने कहा कि किसी एक के दीप जलाने से उजाला नही हो सकता परन्तु एक साथ सभी लोगो के दीप जलाने से जिस तरह से अभी कुछ मिनटो में पूेर ग्राउंड में दीपो की रोशनी बिखेरी गयी उसी तरह से आगामी एक जून को सभी लोग अपने घरो से निकलकर बूथ पर जाकर मतदान करेंगे तभी इस कार्यक्रम का उद्देश्य पूर्ण होगा। उन्होने कहा कि सभी छात्र-छात्राए अपने माता-पिता व पड़ोस के लागो को तथा अध्यापकगण अपने आस पास के लोगो को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के साथ स्वंय भी मतदान करें।

कार्यक्रम में सुन्दर मुन्दर इण्टर कालेज की शालिनी शर्मा व अन्य छात्र-छात्राओ के द्वारा मतदाता जागरूकता गीत पर आर्कषक नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसी क्रम में अध्यापक नवीन कुमार उपाध्याय, बी0एल0जे0 के संगीत अध्यापक प्रकाश चन्द, पड़री के शिवनेत्र डिग्री कालेज के प्रबन्धक संतोष कुमार व उनकी टीम के द्वारा स्वागत गीत के साथ ही कई मतदाता जागरूकता गीत प्रस्तुत कर मतदान के प्रति लोगो से अपील की गयी। जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल वर्मा, कला अध्यापक अलिन राव, उप प्रधानाचार्य महेन्द्र कुमार सहित अन्य विद्यालयों के प्रधानाध्यपकों के द्वारा कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिला क्वार्डिनेटर स्वच्छ भारत मिशन विनोद श्रीवास्तव के अलावा शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी व प्रधानाध्यापक उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!