LOKSABHA CHUNAV 2019

अगली बार टाड़ से समोगरा तक आने वाली नहर में पानी लाने का हर संभव करूंगी प्रयास: अनुप्रिया पटेल

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, मिर्जापुर।

मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को सिटी विकास खण्ड में जनसंपर्क के दौरान स्थानीय निवासियों से अनुरोध किया कि पिछले पांच सालों से जनपद में शुरू विकास कार्यों को रूकने नहीं देना है। जनपद में हमने पिछले कई दशकों से लंबित बाण सागर परियोजना को शुरू कराया है। परियोजना के शुरू होने से मिर्जापुर व प्रयागराज की लगभग डेढ़ लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई की सुविधा प्राप्त हुई है। इसके अलावा हमने स्वास्थ्य संबंधित कई योजनाओं को जमीन पर उतारा है।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया कि आने वाले समय में सिटी ब्लॉक में स्वास्थ्य एवं शिक्षा क्षेत्र को अधिक मजबूत किया जाएगा। टाड़ से समोगरा तक आने वाली नहर में पानी लाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगी। अधूरी पड़ी सड़कों का मरम्मत कार्य जल्द पूरा किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सिटी ब्लॉक के 3113 निवासियों को प्रधानमंत्री आवास का आवंटन हुआ है। उन्होंने लोगों से वायदा किया कि प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार आने पर क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति का आवास का सपना पूरा हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को सिटी विकास खण्ड के भगेसर, चौहानपट्‌टी, छीतमपट्‌टी, पैडापुर, पुलिस लाईन के पास, घण्टाघर के पास, रानी कर्णावती स्कूल के बगल में निकट दीनदयाल प्रतिमा लालडिग्गी के पास जनचौपाल के जरिए स्थानीय लोगों से मुलाकात कीं और उनकी समस्याओं की जानकारी लीं। इस दौरान उन्होंने दीपक गुप्ता, चंद्रशेखर दूबे,  लालदेव उपाध्याय,  अरुण मालवीय, कृष्ण कुमार सिंह, दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव , गोविंद बर्नवाल, कृष्ण कुमार अग्रहरि, अशोक मौर्या इत्यादि से मुलाकात कीं।

सिटी ब्लॉक में किए गए विकास कार्य:

सोलर हाईमास्ट : 8

सोलर पेयजल योजना: 2

वाटर कूलर : 2

महापुरुषों के नाम पर सामाजिक कार्य / उत्सव भवन का निर्माण: 4

पिछले पांच साल में पीडब्ल्यूडी द्वारा सिटी विकास खंड में सड़क निर्माण व मरम्मत कार्य:

वर्ष 2014-15 – 14 सड़कें-

वर्ष 2015-16 – 10 सड़कें

वर्ष 2016-17 – 3 सड़कें

वर्ष 2017-18 – 83 सड़कें

वर्ष 2018-19 – 19 सड़कें

कुल सड़कें – 129 सड़कें

पर्यटन क्षेत्र में विकास कार्य:

राही पर्यटक आवास गृह/ होटल जान्हवी के विस्तारीकरण, सौंदर्यीकरण – लागत 119.36 लाख रुपए

विंध्याचल दीवानघाट को पक्का स्नानघाट के निर्माण कार्य, सौंदर्यीकरण, लागत 592.51 लाख

विंध्याचल में समेकित पर्यटन विकास के अंतर्गत निर्माण कार्य, सौंदर्यीकरण योजना, 683.45 लाख रुपए

मां विंध्यवासिनी धाम में लगने वाले मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित किया गया

नए केंद्रीय विद्यालय की शुरूआत

पीपराडाड़ में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को कृत्रिम अंग:

पूरे जनपद में एपिड एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत पूर्व में चिन्हिंत 8189 वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों को विभिन्न तरह के सहायक उपकरण वितरित किए गए।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!