जन सरोकार

रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत मिर्जापुर में हवाई सेवा शुरू करने केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल नेे नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को लिखा पत्र

0 केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री श्री नंद गोपाल गुप्ता (नंदी) को लिखा पत्र

0 हवाई सेवा शुरू होने से मिर्जापुर में कारोबार, पर्यटन उद्योग को मिलेगा लाभ

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, मिर्जापुर/नई दिल्ली।

पूर्वांचल के मिर्जापुर शहर से भी रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत हवाई सेवा शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवंनागरिक उड्डयन (सिविल एविएशन) मंत्री श्री नंद गोपाल गुप्ता (नंदी) को पत्र लिखकर मिर्जापुर में भी हवाई सेवा शुरू करने की अपील की हैं। केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल का कहना है कि मिर्जापुर में हवाई अड्डा के विकास से उद्योग व व्यापार में वृद्धि के अलावा पर्यटन उद्योग को भी काफी लाभ मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, आजमगढ़, मयूरपुर, झांसी, अलीगढ़, मुरादाबाद, अलीगढ़ और चित्रकूट में विकसित किए जा रहे हवाई अड्डा की तारीफ करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार की इस योजना से आम नागरिकों को सस्ती दर पर हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। केंद्र सरकार की इस पहल से क्षेत्रीय स्तर व ग्रामीण क्षेत्रों में कारोबार को बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि मिर्जापुर मुख्यालय से 12 किमी दूर झिंगुरा गांव में पहले से ही एक हवाई पट्‌टी बनी हुई है। यह हवाई पट्‌टी पहले सैन्य भूमि पर थी, लेकिन बाद में इसे उत्तर प्रदेश राज्य सरकार को स्थानांतरित कर दिया गया। इसे हवाई अड्डा के तौर पर विकसित करने पर मिर्जापुर जनपद के कारोबारियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस पहल से मिर्जापुर के विकास में सहयोग मिलेगा। अत: मिर्जापुर जनपद को भी रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ में शामिल करते हुए जनपद में हवाई अड्डा स्थापित किया जाए।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!