आध्यात्म

गुरूपूर्णिमा के अवसर पर जनपद हेतु बनाया गया डायवर्जन प्लान

0 ट्रकों को किया गया प्रतिबन्धित, उल्लंघन करने पर होगी वैधानिक कार्यवाही

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, मिर्जापुर।

दिनांक 27.07.2018 को गुरूपुर्णिमा के अवसर पर जनपद मीरजापुर के विन्ध्याचल धाम एवं थाना चुनार क्षेत्रान्तर्गत सक्तेशगढ़ में परमहंस आश्रम (स्वामी अड़गड़ानन्द महाराज) में जनपद एवं वाह्य जनपदों से आने वाले श्रद्धालुओं के भारी भीड़ को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी/सुदृढ़ यातायात व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक मीरजापुर धारा 31 पुलिस एक्ट में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनहित में निम्नानुसार जनपद मीरजापुर में ट्रकों का प्रवेश प्रतिबन्धित किया गया है। यह आदेश दिनांक 26.07.2018 को रात्रि 20.00 बजे से दिनांक-27-07-2018 को रात्रि 24.00 बजे तक प्रभावी रहेगा। उक्त आदेश का उल्लंघन धारा 32 पुलिस एक्ट के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध है।
• रीवा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी ड्रमण्डगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।
• रीवा रोड के किसी लिंक मार्ग से लालगंज तक आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को चौकी बरौंधा थाना लालगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर बरौधा तिराहे से भारतगंज जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
• सोनभद्र की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को प्रभारी निरीक्षक मड़िहान जनपद सोनभद्र के थाना राबर्ट्सगंज के प्रभारी निरीक्षक से व्यक्तिगत रूप से वार्ता करके अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी हिन्दुवारी तिराहा थाना राबर्ट्सगंज पर लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले समस्त प्रकार की ट्रकों को अहरौरा,नरायनपुर की ओर डायवर्ट करेंगे।
• प्रभारी निरीक्षक मड़िहान पुरानी पुलिस चौकी राजगढ पर थाना मड़िहान से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सक्तेशगढ़ की ओर जाने वाले सभी प्रकार की ट्रकों को रोकते हुये हिन्दुवारी की ओर भेज देंगे।
• पटेहरा चौराहे पर आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी पटेहरा से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर उन्हें दीपनगर होते हुए लालगंज, बरौधा तिराहे से भारतगंज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।
• जमुई तिराहा से सभी प्रकार के ट्रकों को इमिलियाचट्टी होते हुए अहरौरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। यह कार्यवाही प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर करायेगें ।
• चुनार बस स्टैण्ड तिराहे से किसी प्रकार की ट्रक को सक्तेशगढ़ को ओर नहीं जाने दिया जायेगा। इस कार्यवाही को भी प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सुनिश्चित करायेंगे ।
• थाना प्रभारी अहरौरा अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी लगाकर किसी प्रकार की ट्रकों को अहरौरा से इमिलियाचट्टी होते हुये चुनार की ओर नहीं जाने दिया जायेगा।
• प्रभारी निरीक्षक पड़री अपने थाने से समुचित पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी डगमगपुर चौराहे पर लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रक को मीरजापुर की ओर नहीं आने देगें, बल्कि उन्हें चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।
• चौकी प्रभारी बरकछा अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को डी0आई0जी0 कैंप चन्दईपुर जाने वाले मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा। बल्कि उन्हें बरकछा से झिंगुरा की ओर डायवर्ट करके वाया अधवार, चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
• प्रभारी निरीक्षक पड़री अपने थाने से अघवार में समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर आने से रोकते हुए उन्हें चुनार,नरायनपुर की ओर तथा नरायनपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को झिंगुरा, विंढमफाल, बरकछा होते हुए सोनभद्र की ओर होते हुए डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
• चौकी प्रभारी करनपुर आर्मी कैंप के आगे पहाड़ी पर अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे बल्कि उन्हें लालगंज की ओर डायवर्ट करके भारतगंज एवं कोरांव की ओर जाने देंगे ।
• प्रभारी निरीक्षक चील्ह, प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज व औराई जनपद भदोही से व्यक्तिगत रूप से वार्ता करके गोपीगंज तिराहा व औराई चौराहा पर अपने थाने एवं चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर थाना गोपीगंज एवं औराई पुलिस बल के सहयोग से किसी भी प्रकार के ट्रकों को गोपीगंज एवं औराई से मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे ।
• प्रभारी निरीक्षक चील्ह, चील्ह तिराहे पर भी अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायेंगे तथा गोपीगंज से मीरजापुर व औराई से मीरजापुर मार्ग के मध्य लिंक मार्ग से किसी भी प्रकार के ट्रकों के चील्ह तिराहा आने पर उन्हें आवश्यक्तानुसार गोपीगंज एवं औराई की ओर डायवर्ट कर देंगे ।
• प्रभारी निरीक्षक विन्ध्याचल, गैपुरा चौराहे पर अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को गैपुरा से विजयपुर होते हुए वाया लालगंज से भारतगंज एवं कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
• प्रभारी निरीक्षक अदलहाट अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी नरायनपुर तिराहे पर लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को चुनार की ओर आने से रोकेंगे तथा उन्हें टेंगरा मोड़ रामनगर वाराणसी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
• जिन-जिन स्थानों पर समस्त प्रकार के ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबन्धित किया गया है सम्बन्धित थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी ट्रक सड़क पर किसी भी दशा में रूकने न पाये उन्हें उपरोक्तानुसार डायवर्ट कर दिया जाये । इसके लिए सम्बन्धित थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे ।
• उपरोक्त प्रतिबन्ध से एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन, सवारी बस/किसी भी प्रकार की बसें, हल्के चार व तीन पहिया वाहन मुक्त होंगे ।
• सर्वसम्बन्धित उपरोक्त आदेश का कड़ाई से पालन करायेंगे ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!