News

आरपीएफ ने आपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत बच्चे को रेलवे चाइल्ड लाइन मिर्जापुर के सुपुर्द किया

मिर्जापुर।
रविवार, 5 मई को रेलवे सुरक्षा बल मिर्जापुर के सहायक उप निरीक्षक अखिलेश कुमार तिवारी एवं हेड कांस्टेबल हरिद्वार सिंह को मिर्जापुर स्टेशन पर आने व जाने वाली गाड़ियों को पास करने के दौरान 18:55 बजे प्लेटफार्म संख्या 1 के पूर्वी छोर पर एक लड़का, उम्र 16 वर्ष मिला जो हाथ में पत्थर लेकर उछाल रहा था। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूछताछ करने पर लड़के अपना नाम स्पष्ट रूप से नहीं बता पाया। रेलवे सुरक्षा बल ने उक्त बच्चे को रेलवे चाइल्ड लाइन मिर्जापुर के सुपुर्द कर दिया। इसके साथ ही रेलवे सुरक्षा बल ने आपरेशन सेवा के तहत घायल व्यक्ति को अस्पताल भेजा।

रविवार को रेलवे सुरक्षा बल के हेड कांस्टेबल, चंद्रभान यादव ने अलीगढ़ स्टेशन से प्राप्त सूचना के आधार पर किमी संख्या 1326/38 पर पहुँचने पर पाया कि एक व्यक्ति गाड़ी संख्या 12556, गोरखधाम एक्सप्रेस के इंजन के नीचे ट्रैक के बीच पड़ा है। हेड कांस्टेबल, चंद्रभान यादव ने पॉटर की मदद से उस व्यक्ति को ट्रेक से बाहर निकाला, उस व्यक्ति के सिर में चोट लगी हुई थी। रेलवे सुरक्षा बल ने उस व्यक्ति को रेलवे डाक्टर मंसूर अहमद द्वारा सरकारी एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल मलखान सिंह भिजवाया, जहां उसका डाक्टर द्वारा इलाज किया गया।

होश में आने पर उस व्यक्ति ने अपना नाम जय देव पुत्र जय किशोर, उम्र 20 वर्ष, महताप का नगला, थाना दिल्ली गेट, जिला अलीगढ़ बताया। जय देव का उसके पिता जी से झगड़ा हो गया था, जिस कारण वह शराब पीकर सुसाइड करने आया था। इस घटना की सूचना उसके परिजनों को दी गयी। उसका चचेरे भाई एकलव्य पुत्र मोहन के वहां पहुँचने पर जयदेव को उसके सुपुर्द कर दिया गया। इस घटना के कारण गाड़ी संख्या 12556, गोरखधाम एक्सप्रेस रात्रि 00:30 बजे से 00:44 बजे तक तक खड़ी रही। यह जानकारी अमित कुमार सिंह
जनसंपर्क अधिकारी प्रयागराज मंडल उत्तर मध्य रेलवे ने दी है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!