खेत-खलियान और किसान

कम पानी से उत्पादित धान को ही प्राथमिकता दें: पारसनाथ कुशवाहा

0 डीलरों को प्रोत्साहित करने के लिए किया सम्मानित
मिर्जापुर।
रविवार, 5 मई को नगर के अनगढ स्थित भोला गार्डेन मैरेज लान में मिर्जापुर कृषि रक्षा केंद्र के तत्वाधान में डीलर मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें मिर्जापुर, भदोही एवं सोनभद्र से लगभग 300 विक्रेता मौजूद रहे। महिंद्रा सीड्स के रीजनल हेड अरुण बघेल ने धान की प्रजातियों के बारे में बताया कि गौरव धान आने वाले समय के लिए वरदान साबित होगा और किसानों को अधिक मुनाफा कमाने में उनका साथ देगा। साथ ही पारसमणि सीड्स के जोनल हेड एस० के० कुशवाहा ने बताया कि उनकी कंपनी का भरत धान आने वाले समय में एक उचित स्थान स्थापित करेगा भरत खाने में अत्यधिक स्वादिष्ट और अत्यधिक पैदावार देने वाली प्रजाति है।

मिर्जापुर कृषि रक्षा केंद्र के प्रोपराइटर पारसनाथ कुशवाहा (पूर्व अध्यक्ष उ०प्र० बीज व्यापारी सेवा समिति) ने कहाकि हम लोग जो भी माल बेचे हैं, किसानों के हित को देखते हुए बेचा जाए, क्योंकि किसान सुखी रहेगा तो हम सब सुखी रहेंगे और मौसम को देखते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग कम पानी से उत्पादित धान को ही प्राथमिकता दें।

साथ ही इंजों जार्डन के रीजनल हेड रोहित शर्मा ने कहा आने वाले समय के लिए उनके टमाटर और मिर्च में बहुत ही अच्छी प्रजातियां हैं जो कि मिर्जापुर और सोनभद्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित करें जो की पैदावार को देखते हुए आज तक की सबसे अधिक पैदावार देने वाली प्रजातियां हैं।

इस अवसर पर व्यवसाय करने वाले 11 डीलरों को प्रोत्साहित करने के लिए इनाम दिया गया, जिसमें प्रथम स्थान न्यू कंचन बीज भंडार घोरावल द्वितीय पंजाब बीज भंडार शाहगंज और तृतीय संकर बीज भंडार सुरीयादा को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन दीपक कुशवाहा ने किया। साथ ही वहां पर हरिओम यादव, मुन्नार सिंह, गुलाब, वेद भानु और इत्यादि लोगों ने अपनी सहभागिता दी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!