क्राइम कोना

दो केरोसीन माफिया अहरौरा पुलिस के चंगुल में

 ब्यूरो रिपोर्ट,  मिर्जापुर (अहरौरा)।

एक बोलेरो पिक अप यूपी 66 टी 6406 को अहरौरा के महुली चौराहे पर पुलिस ने पकड़ा। बाज की नजर वाली अहरौरा पुलिस की नजर जब बुलरो पर पड़ी थी तभी अवैध धंधे की खुश्बू आने लगी थी। बुलरो में से दो व्यक्ति निकले जिन्हें पुलिस ने अपने गिरफ्त में लेकर गाड़ी की जांच करने लगी तो एक बड़ी खेप केरोसीन की मिली जो ड्रमों में भरी हुई थी। केरोसीन अनुमानत: बारह सौ लीटर थी।

जहाँ दो चार लीटर केरोसिन के लिए आम जनता घंटों लाईन में लगी रहती है वहीं इतने बड़े पैमाने में एक साथ केरोसीन का मिलने से पुलिस अवाक हो गयी क्योंकि अवैध डीजल का कारोबार करने वाले इस क्षेत्र में कारोबार बंद कर चुके हैं। आखिर क्यूं ऐसा है, कहीं खाद्य वितरण विभाग द्वारा कोटेदारों को विशेष सुविधा तो नहीं प्रदान की गई है? क्योंकि सूत्रों की मानें तो सरकारी बोरियों को बदलकर गेहूं और चावल की अवैध कारोबार भली भांति फल फूल रहा है।

अहरौरा पुलिस इन केरोसीन माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई करने जा रही है मगर इनके नाम और पते अभी गोपनीय रखी है क्योंकि इनके सहारे बड़े पैमाने पर इस कारोबार के बादशाह का भंडाफोड़ करने जा सकती है। ऐसे में खाद्य पदार्थों के अवैध धंधे पर पुलिस कार्रवाई करने लगे तो आम जनता को हर महीने सुचारू रूप से केरोसीन, गेहूं और चावल मिलने लगेगा। आम जनता से जुड़े मुद्दों पर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह की पैनी नजर रहती है जिससे अहरौरा पुलिस सिंघम बनती जा रही है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!