ग्लैमर

पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्यूटी की चिन्ता व थकान से मुक्त रखेंगे पुुलिस कप्तान, जानिये कैसे

थानों, लाइन एवं कार्यालय में पुलिस कर्मियो का मनाया जाएगा जन्मदिन

 ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

 आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम हेतु चलाये जाने वाले अभियानों एवं कार्य़वाहियों से इतर पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्यूटी की चिन्ता एवं थकान से मुक्त करने एवं उनका मनोबल बनाये रखने के दृष्टिगत माह में 01 दिवस उनका जन्मदिन सम्बन्धित थानों में मनाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। अपने घर-परिवार से दूर रहकर आम जन की सुरक्षा एवं सहयोग की भावना के साथ कार्य करने वाले पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में उच्च मनोबल बनाये रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक  के निर्देशानुसार प्रत्येक माह में जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों का जन्मदिन पड़ता है, उनका अगले माह की 01 तारीख को सम्बन्धित थानों पर जन्मदिन मनाया जायेगा। सम्बन्धित थाना प्रभारी केक मंगवाकर शाम के समय जन्मदिन वाले कर्मियों सहित थाने पर उपस्थित समस्त कर्मियों के साथ जन्मदिन मनायेंगे। थाना प्रभारी सम्बन्धित थाने के मेस में भी पुलिस कर्मियों के लिये विशेष व्यंजन बनवाएंगे तथा साथ में बैठकर भोजन भी करेंगे।
महोदय के उक्त आदेश के क्रम में आज दिनांक 03-09-2017 को जनपद के समस्त थानों, पुलिस लाइन  एवं कार्यालयो पर शायंकाल 07.00 बजे से 09.00 बजे के मध्य सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण का जन्मदिन मनाया गया । उक्त अवसर पर थाना प्रभारियों एवं कार्यालय प्रभारी द्वारा केक मंगाकर काटा गया  एवं सम्बन्धित कर्मचारियों के साथ बैठकर भोजन भी किया गया। यातायात पुलिस लाइंस कार्यालय में भी आज दिनांक 03-09-2017 को 8:00 बजे रात्रि जन्मदिन का आयोजन किया गया जिनका जन्मदिन माह अगस्त में पढ़ता था ।
vindhya यातायात पुलिस लाइंस कार्यालय महोदय ने प्रतिभाग किया । एवं सम्बन्धित कर्मचारियों के साथ बैठकर भोजन भी किया । उक्त अवसर पर पुलिस लाइन के मेस में विशिष्ट व्यंजन बनाये गये। पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि ड्यूटी एवं विभिन्न प्रकार की अन्य परेशानियों के कारण पुलिसकर्मियों में मानसिक अवसाद एवं थकान उत्पन्न हो जाती है, जिसके कारण वे अपना कार्य बेहतर तरीके से नहीं कर पाते हैं। इस प्रकार के आयोजन से उनके मानसिक अवसाद को कम किया जा सकेगा एवं वे अपने कार्य को पूरे मनोयोग के साथ बेहतर तरीके से करते हुये अच्छे परिणाम दे सकेंगे। बताया गया कि वर्तमान परिवेश में पुलिस का कार्य काफी चुनौतीपूर्ण एवं जोखिम भरा है, जिसके लिये पुलिसकर्मियों को शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के साथ ही मानसिक रूप से भी स्वस्थ एवं सतर्क रहना अतिआवश्यक है, जिसके लिए समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन कराये जाने की आवश्यकता है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!