खास खबर

झाडियो मे मिला लावारिस नवजात शिशु, पुलिस और ग्रामीण लेकर पहुचे अस्पताल

मिर्जापुर।

जिले के जिगना थाना क्षेत्र के तुलापुर गांव स्थित नहर के पास स्थित मकान मे झाडियो मे सोमवार को अलग सुबह एक नवजात शिशु लावारिस हालत मे मिलने से सनसनी फैल गयी। गांव की महिलाओ ने बच्चे का खेडी आदि काटने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उपचार के लिए नरोइया स्थित पीएचसी पर ले जाना उचित समझा और तत्काल बच्चे को गांव की दो महिलाओ के साथ अस्पताल पहुचे जहा उसका खेडी काटकर प्राथमिक उपचार किया गया। ग्रामीण और पुलिस की मदद से बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को अलग सुबह उक्त स्थल से कुछ लोग गुजरा रहे थे तो बच्चे की रोने की आवाज आयी। लोग मौके पर पहुंच कर देखा तो बिल्कुल नवजात शिशु जिसका खेडी तक उसके नाभि मे लगा हुआ था। गाव की कुछ महिलाये पहुंचकर बच्चे ओर निकाला और उसे साफ सुथरा करके उसे सुरक्षित बचा लिया। इस संबंध मे पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस बच्चे को सर्रोई पीएचसी ले जाकर उसका उपचार कराया।

पुलिस के मुताबिक यूपी 100 द्वारा थाना प्रभारी जिगना को सूचना मिली की बिहसड़ा के पास तोलापुर गांव में झाड़ी में एक नवजात अज्ञात शिशु है। जिसकी सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारी जिगना द्वारा तत्परता से मौके पर पहुंच कर चाइल्ड लाइन को सूचना दी गयी तथा नवजात शिशु जीवित है,  जिसका प्राथमिक उपचार सरोई अस्पताल में कराकर शिशु को जनपदीय महिला चिकित्सालय ले जाया गया।

माना जा रहा है कि उक्त बालक किसी अवैध संबंध वाले का संतति रहा होगा। और लोक लाज के भय से उसे इस कदर ठंड के इस मौसम मे खुले आसमान के नीचे झाडियो मे फेक भाग निकले। भला हो पुलिस और गांव वालो का जिन्होंने बच्चे की जिन्दगी बचा ली।

 

नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 7355757272 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!