मिर्जापुर

पुलिस अधीक्षक ने किया यातायात माह का समापन

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।                                          शनिवार को पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में “यातायात माह” का किया गया समापन किया। नवम्बर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। यातायात माह के दौरान विविध आयोजनों के माध्यम से लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया, प्रति वर्ष सुरक्षित यातायात हेतु आमजन को जागरूक करने के लिए 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक की अवधि को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। यातायात माह समापन समारोह के दौरान पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा संबोधित करते हुए यातायात नियमों के पालन को नैतिकता व व्यक्तित्व निर्माण से संबंधित बताते हुए कहा कि यातायात नियमों के पालन को अपनी आदत में शुमार करें, जिससे जिम्मेदार नागरिक की भूमिका समाज में अदा की जा सके। समापन समारोह में सस्कार पब्लिक स्कूल के छात्र/छात्राए व अध्यापकगण उपस्थित रहें, जिनको सुरक्षित यातायात के लिए जागरूक किया गया। जिस तरह जीवन जीने के लिए नियम बने हुए हैं ठीक उसी तरह सड़क पर चलने के लिये यातायात नियम, जिनका हमें पालन करना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा यातायात विषय पर बोलते हुये कहा गया कि दुघर्टना में होने वाली मृत्यु, अपराध से मरने वालों से बहुत ज्यादा है। इसलिए लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। यातायात पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए है उनके द्वारा गाड़ियों को चेक करते समय लोग सहयोग करें। उन्होंने लोगों के दायित्वों को बताने के साथ ही विभाग की उपलब्धियां भी गिनाई। यातायात नियमों के महत्व पर चर्चा की गयी। यातायात माह के सफल आयोजन के लिये नागरिकों, यातायात पुलिस, शिक्षको व छात्र/छात्राओं का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अन्त में ‘राष्ट्रगान’ गाकर यातायात माह का समापन किया गया।
                       इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी नगर सुधीर कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी रविकांत शुक्ला, प्रभारी यातायात अमरजीत चौहान, पुलिस अधीक्षक पीआरओ, प्रतिसार निरीक्षक श्री गोरखनाथ सिंह सहित यातायात विभाग के पुलिसकर्मी मौजूद रहें।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!