पडताल

आर0ई0एस0 के कई सी0सी0 रोड का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

0 पटरी न बनाये जाने दी कडी चेतावनी तत्काल बनाने का निर्देश
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
   जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल आज अपने कार्यालय से निकल कर सीधे अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग कन्हैया लाल झां, सिचांई अरूण कुमार व आरईएस बी0आर0साहू के साथ आरईएस विभाग द्वारा बनाये गयी कई सडकों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम मं सबसे पहले जिलाधिकारी आवास कालोनी मेन रोड से गूरूनानक स्कूल के सामने 39 लाख 40 हजार की लागत से निर्मित लगभग 160 मीटर की सीसी रोड का निरीक्षण किया, इस सडक पर की गुणवत्ता व कहीं-कहीं मानके के अनुरूप न पाये जाने पर कडी नाराजगी व्यक्त की तथा गुरूनानक स्कूल के पास खुला नाला को कालोनी के वासियों के द्वारा दिखाये जाने पर तत्काल ठीक राने का निर्देश दिया गया।
तुदपरान्त जिलाधिकारी व निरीक्षण टीम छानवे विकास खंड के ग्राम सभा सेतुहार मेन रोड से बबलू विन्द के घर तक 09 लाख 55 हजार की लागत से लगभग 150 मीटर सीसीरोड का निरीक्षण किया, इस सडक पर सी0सी0 रोड नहीं बनाया गया था प्रस्तावित सडक में लगभग दो फिट का पटरी सडक के किनारे बनाया जाना था परन्तु बनाये न जाने से सम्बंधित जेई आरईएस को डभ् फटकार लगाते हुये तत्कल बनाने का निर्देश दिया गया।
इसके बाद छानवे विकास खण्ड के ही ग्राम सभा लेहडिया मेन रोड से राम श्ज्ञिरोमणि मौयै के घर तक 09 लाख 32 हजार की लागत से लगभग 150 मीटर की सडक के निरीक्षण में भी पटरी नहीं पाया गया। इसी क्रम में लालगंज में दो सडकों का निरीक्षण किया गया जिसमें पडटरी नहीं पायी गयी तथा सीसीरोड के किनारे के हिस्से में प्लास्टर करा दिये जाने से मैटेंरियल की वास्तविकता की जानकारी न हो पाने से जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता कन्हैया झां को निर्देशित किया ि क ।वे यहा ंसे डि््रल मशीन से सैम्पल लेकर गुणवत्ती क जांच कर रिपोर्ट दें तथा यह भी कहा कि सभ्ी सडकों का क्यूयब सेम्पल को लेकर भी जॉंच कराया जाये।
तदुपारन्त जिलाधिकारी द्वारा एन0एच-7 पर पटेहरा पांडेय से मलिन बस्ती तक 179 मीटर की सडक जिसकी लागत 09 लाख 15 हजार है, का निरीक्षण किया गया इस सडक में में कोई बोर्ड नहीं लगाया था जिस पर बोर्ड लागने का निर्देश देते हुये पटरी बनाने का निर्देश दिया गया। हलिया विकास खण्ड अन्तर्गत् ग्राम पंडित पुर खुटहां रोड से धरकार बस्ती तक बनाये गये 150 मीटर जिसकी लागत 09 लाख 40 हजार है का भी निरीक्षण किया गया, सडक की गुणवत्ता देखने ठीक पाया गया परन्तु पटरी इस सडक पर भी नहीं बनाया गया। जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिशासी अभियन्ता व अवर अभियन्ता को कडी चेतावनी देते हुये सभी सडकों पर पटरी तत्कल बनवाकर फोटोग्राफ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जो भी सडक बनाया जाये उसकी पटरी अवश्य बनायी जाये ताकि सडक सुरक्षित रहे और सडकों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये, गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझोता नहीं किया जायेगा। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग कन्हैया लाल झां, सिचांई अरूण कुमार व आरईएस बी0आर0साहू के अलावा सम्बंधित विभाग के अवसर अभियन्ता, लैब टेक्निशियन विनय कुमार श्रीवास्तव, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!