पडताल

एसपी ने थाना पड़री का किया वार्षिक निरीक्षण एवं दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
सोमवार को पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने पड़री थाना का वार्षिक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम थाना पडरी पर पहुंचकर सलामी में लगी गार्द से मान प्रणाम ग्रहण किया। तत्पश्चात् थाना कार्यालय व कार्यालय में रखे विभिन्न अभिलेखों, शस्त्रागार, बाथरूम, कम्प्यूटर कक्ष, मालखाना, बैरिक, मेस, हवालात आदि का भी निरीक्षण किया।  थाने के कर्मचारीगण की समस्याओं को सुना गया एवं उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। कम्प्यूटर कक्ष की चेकिंग के दौरान सीसीटीवी कैमरें उससे सम्बद्ध मॉनीटर की विजुअल की गुणवत्ता का आकलन कर कम्प्यूटर उपकरणों एवं उनके रखरखाव हेतु, थानें में मालों के सही रख-रखाव, निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया तथा थाना व थाना परिसर का भम्रण करने के उपरान्त पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर की साफ-सफाई के सम्बन्ध में विशेष रूप से निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा चौकीदारों के साथ मीटिंग कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की एवं उनके निस्तारण के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया गया तथा चौकीदारों को अपने अपने क्षेत्र कार्यशील रहकर क्षेत्र में होने वाली आपराधिक गतिविधियों के सम्बन्ध में सूचनाओं से थाने को अवगत कराने के लिए निर्देशित किया।
पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा थाना प्रभारी पड़री को भूमि विवादों मे समयबद्ध कार्यवाही, वन माफिया, भू माफिया, खनन माफिया, टापटेन अपराधियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही तथा शिकायती प्रार्थना पत्रो के समयबद्ध निस्तारण, पंजीकृत अभियोगो की विवेचनाओं का त्वरित निस्तारण, मुकदमों मे प्रभावी पैरवी, एनसीआर के प्रकरणों मे प्रभावी कार्यवाही करते हुए सर्तक दृष्टि रखने व जेल से छूटे हुए अपराधियों का सत्यापन/निगरानी एवं हिस्ट्रीशीटरों/पुराने अपराधियों के गतिविधियों पर सर्तक दृष्टि रखते हुए निगरानी व पॉक्सो एक्ट के मुकदमें की प्रभावी पैरवी करते हुए साक्ष्यों का समयबद्ध न्यायालय में परीक्षण कराकर दोषियों को सजा दिलाने के सार्थक प्रयास किये जाने हेतु निर्देशित किया।
 इस दौरान पीआरओ पुलिस अधीक्षक मीरजापुर, थाना प्रभारी पड़री सहित थानें के अन्य पुलिस बल के कर्मचारीगण मौजूद रहे।

नोट- भास्कर प्रकाशन प्राईवेट लिमिटेड द्वारा प्रकाशित भारत के सबसे बड़े समाचार पत्र समूह “दैनिक भास्कर”, विंध्य मीडिया वेंचर्स द्वारा प्रसारित “विंध्य न्यूज़” एवं एबी स्टार न्यूज़ चैनल पर किसी भी समाचार अथवा विज्ञापन के लिए उपरोक्त सभी के मिर्जापुर ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 9415 6742 52 या 8299113438 पर या  हमारे ब्यूरो कार्यालय संकटमोचन मंदिर के पास  संपर्क करें। यदि आप मिर्जापुर जनपद या किसी भी जनपद के किसी भी क्षेत्र से कार्य करने के इच्छुक हैं, तो भी संपर्क कर सकते हैं। 

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!