खास खबर

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग की

0 अनुप्रिया पटेल ने कहा- चौधरी साहब को भारत रत्न से सम्मानित  करने से देश के किसान खुद को गर्वान्वित महसूस करेंगे
0 किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौ.चरण सिंह को पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने याद किया, हर जिला में चौधरी साहब को दी गई श्रद्धांजलि
डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर।
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व मीरजापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने किसानों के मसीहा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 33वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए केंद्र सरकार से चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न देने की मांग की है। श्रीमती पटेल ने चौधरी चरण सिंह जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि आजाद भारत में सच्चे मायने में किसानों के दु:ख-दर्द को किसी ने समझा तो वो थे हम सबके पथ-प्रदर्शक चौधरी चरण सिंह जी।
 श्रीमती पटेल ने कहा कि चौधरी साहब जीवन के अंतिम क्षण तक किसानों के हक-हुकूक के लिए संघर्ष करते रहें। चौधरी साहब ने ही वास्तव में कृषि से संबंधित समस्याओं को समझा और किसानों को उनका हक दिलाया। अत: किसानों के मान-सम्मान के लिए चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए। इससे देश के किसान भाई खुद को गर्वान्वित महसूस करेंगे।
पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष व एमएलसी आशीष पटेल व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.जमुना प्रसाद सरोज ने भी चौधरी साहब को याद किया और उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मीरजापुर के जिलाध्यक्ष रामलोटन बिंद ने भी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को पुष्पांजलि अर्पित की।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने किसानों के मसीहा को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए कहा कि चौधरी साहब जीवन भर किसान एवं ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए चिंतित रहें। उन्होंने किसानों को उनका अधिकार दिलाया। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब के बताए रास्ते पर ही चलकर सही मायने में गांव का विकास हो सकता है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!