क्राइम कंट्रोल

चैनल की टीआरपी बढ़ाने-घटाने के आरोपित को मुंबई पुलिस ने कछवां पुलिस के सहयोग से किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर।
मुंबई में टीवी चैनलों की टीआरपी बढ़ाने वह घटाने का मामला अब मिर्जापुर तक पहुंच गया। मुंबई की क्राइम ब्रांच वन की टीम ने सोमवार की रात चैनल की टीआरपी बढ़ाने व घटाने वाले आरोपित को कछवा से गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच की टीम आरोपित को मुंबई पूछताछ के लिए लेकर चली गई। कछवां थाना क्षेत्र के तुलापुर गांव निवासी विनय त्रिपाठी मुंबई के हंशा कंपनी में ऑपरेटर के पद पर तैनात था। लॉकडाउन के चलते वह परिवार संघ मुंबई से अपने घर आया था। यहां वह लोगों के घरों पर सेट टॉप बॉक्स में बार्क मशीन लगाकर उसके अनुसार चैनल देखने के लिए कहता था। जिससे उस चैनल की टीआरपी बढ़ती थी। वही कुछ चैनलों के देखने के लिए वह मना करता था। जिससे उसकी टीआरपी घटती थी। इस मशीन की कीमत 25 से ₹27 हजार रुपए है। जो सेटेलाइट से अटैच है। मशीन लगाने के एवज में वह लोगों के कुछ काम बगैर पैसे के करवा देता था। जिससे लोग उसके कहने अनुसार चैनल देखते थे। जिससे कुछ चैनल की टीआरपी बढ़ती थी। आरोपित विनय के खिलाफ मुंबई के कंदीलीगी थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज था। क्राइम ब्रांच की टीम तलाश करते हुए कछवा पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर ली। इस संदर्भ में एएसपी सिटी संजय वर्मा ने बताया कि चैनल की टीआरपी मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम आई थी। जिसे सीओ सदर व कछवा पुलिस के नेतृत्व में भेजा गया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित विनय को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

 

 

जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक को मुम्बई महाराष्ट्र से आयी हुई स्पेशल सीबी सीआईडी की टीम के द्वारा मुम्बई के बहुचर्चित टीआऱपी मामले में वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु मदद की मांग की गयी। जिसपर प्रभारी पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना कछवां पुलिस द्वारा अपराध संख्या-143/2020 धारा 409,420,120 बी व 34 आईपीसी थाना कान्दिवली मुम्बई (विवेचनाधीन द्वारा सीआई यू यूनिट) के वांछित अभियुक्त विनय त्रिपाठी पुत्र राजेन्द्र त्रिपाठी निवासी तुलापुर थाना कछवां मीरजापुर को उसके घर से रात्रि लगभग 20.00 बजे क्राइम ब्रांच मुम्बई की शिनाख्त पर गिरफ्तार किया गया।

 

 

विवरण अपराध बताया कि मुम्बई महाराष्ट्रा से विवेचना में आये पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गयी तो अभियुक्त ने बताया कि मैं हंसा नाम की कंपनी में काम करता हूं जो टीआरपी रेटिंग मशीन बीआरसी को घरों में लगाने का काम करती है। टीआरपी रेटिंग बढ़ाने के लिए घर वालों को पैसा देकर ऑपरेटर की मर्जी से घरवालों को निश्चित चैनल देखने के लिए कहा जाता है जिसकी वजह से उस चैनल की टीआरपी बढ़ जाती है ।

 

 

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना कछवां से प्रनि सुभाष चन्द्र राय, वउनि रमाकान्त यादव, कां मो0 अशद अली, कां अवनीश सिंह और क्राइम ब्रांच मुम्बई से
उनि सुभाष मठे मुम्बई क्राइम ब्रांच यूनिट-एक, पीएसआई हेका जितेन्द्र क्षेड़गे मुम्बई क्राइम ब्रांच यूनिट-एक, कां विनोद मादले मुम्बई क्राइम ब्रांच यूनिट-एक शामिल रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!