मिर्जापुर

बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 की मिर्जापुर की प्रमुख ख़बरें। विंध्य न्यूज पर पढ़ें विस्तार से।

ब्लॉक स्तरीय अभिसरण बैठक में बच्चों के शत प्रतिशत नामांकन और स्वस्थ जीवन के लिए विमर्श
0 नई पहल शिक्षा परियोजना के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण में दी जानकारी
डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। 
 एक्शन एड इंडिया – आदित्य बिरला कैपिटल के से संचालित नई पहल शिक्षा परियोजना के तहत जिला मिर्जापुर कै ब्लॉक सीखड़ स्थित बीआरसी सभागार कक्ष में ब्लॉक स्तरीय अभिसरण बैठक का आयोजन बुधवार को किया गया। बैठक में शिक्षा प्रेरक, पंचायत सदस्य  प्रधानाध्यापक व एसएमसी सदस्य ने प्रतिभाग  किए। कार्यक्रम में एक्शन एड के जिला समन्वयक रतन कुमार मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 महामारी से बचाव व  सुरक्षा  कैसे किया जाए।
शारदा कार्यक्रम के अन्तर्गत (5+ से 14) आउट ऑफ स्कूल बच्चों व प्रवासी बच्चों बीच में किसी कारणवश होने वाले बच्चे बाल मजदूरी करने वाले बच्चे ईट भट्ठे पर काम करने वाले बच्चे मौसमी पलायन से प्रभावित परिवार के बच्चे का शत-प्रतिशत चिन्हींकरण, नामांकन सरस्वती विद्यालय में सुनिश्चित किया गया।
महामारी के चलते विद्यालय बन्द होने पर बच्चों की शिक्षा कैसे निरंतर जारी रहे इस विषय पर विस्तार पूर्वक जानकारी दीए तथा जिला उप समन्वयक में कृपाशंकर त्यागी ने बताया कि महामारी के बीच सरकार विद्यालय खोलने का निर्णय लेती है तो बच्चों को स्वास्थ्य व शिक्षा में दिलाने में  कैसी सावधानी बरती जाए तथा अभिभावक, एसएमसी व पंचायत की भूमिका व जिम्मेदारियों पर चर्चा की गई। बैठक में प्रधानाध्यापक रत्नेश्वर सिंह, लक्ष्मण कुमार सिंह, विकास चंद्र, सुरजीत सिंह, अमरेंद्र सिंह, अभय प्रकाश, नई पहल प्रेरक  विद्यालय प्रबंधन समिति सदस्य बच्चे लाल, अर्पिता त्यागी, सुनीता, मंजू, सुषमा, सोनी, निशा इत्यादि मौजूद रहे।
संदीप अग्रहरि राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण के ब्लाक सचिव बने
गैपुरा, मिर्जापुर। 
राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण के जिलाध्यक्ष गिरजा शंकर पांडेय ने छानबे विकास खंड अंतर्गत विजयपुर गांव निवासी संदीप अग्रहरि पुत्र स्व0 महेश चंद्र अग्रहरि को राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण का छानबे विकास खंड का ब्लाक सचिव मनोनीत किया है। श्री अग्रहरि के मनोनयन पर संगठन के जिला सचिव शिव चंद्र दुबे, जिला उपाध्यक्ष राज कुमार तिवारी, राजा भैया अग्रहरि, आदर्श अग्रहरि, दीपक अग्रहरि, सुनील अग्रहरि, रिंकू गुप्ता, कमलेश गुप्ता, राजू गुप्ता,, ज्ञानचंद, श्यामचंद, प्रमोद अग्रहरी, राजन अग्रहरि आदि ने बधाई दी है।
सेवा अस्पताल मे निःशुल्क कोरोना जांच शिविर आज 
मिर्जापुर।
  गुरुवार 15 अक्टूबर को प्रातः 7 बजे से 8.30 बजे प्रातः निशुल्क करोना जांच (आरटीपीसीआर एवं एंटीजन कार्ड टेस्ट) सेवा अस्पताल सुरेकापुरम कॉलोनी बथुआ मिर्ज़ापुर में शिविर आयोजित किया गया है। यह जानकारी देते हुए सेवा अस्पताल सुरेकापुरम के सीएमडी डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव ने निवेदन किया हे कि अपने परिजनों के साथ जांच अवश्य करवाएं। करोना से डरने की जरूरत नहीं सिर्फ सतर्क रहने की जरूरत है।
पिकप की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्र की मौत
मिर्जापुर। 
बुधवार को सुबह समय 8:00 बजे लालगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत तिलांव के पास साइकिल सवार सुनील धरकार पुत्र मोतीलाल निवासी रजई थाना लालगंज उम्र 20 वर्ष जो कोचिंग करके रजई से वापस घर आ रहा था।  रोड क्रॉस करते समय हलिया के तरफ से आ रही पिक अप वाहन संख्या यूपी 63 एटी 4693 की चपेट में आ गए और मौके पर मृत्यु हो गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी लालगंज प्रभारी निरीक्षक थाना लालगंज द्वारा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव एवं वाहन को कब्जे में लेकर अग्रेतर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
विवाहिता के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार
मिर्जापुर। 
  मंगलवार को थाना मड़िहान पर पीड़िता की मां द्वारा उपस्थित होकर तहरीर दी गयी कि उसकी 19 वर्षीय विवाहिता पुत्री, जो 12 अक्टूबर को समय करीब सात बजे शौच के लिए घर से बाहर गयी थी कि घात लगाकर बैठे उसी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा उसकी पुत्री को जबरदस्ती पकड़कर खेत में स्थित खाली पड़े मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया गया।  किसी से बातये जाने की बात को लेकर जान से मारने की धमकी भी दी गयी। उक्त के सम्बनध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना मड़िहान पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था।  अभियोग की विवेचना एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी के क्रम में थाना मड़िहान पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रनि राजकुमार सिंह मय हमराह द्वारा बुधवार को दोपहर समय 01.00 बजे कस्बा नदिहार तिराहा वाहन स्टैण्ड के पास से अभियुक्त विकास पुत्र स्व. बाबूनन्दन उर्फ बबुन्दर निवासी भीटी थाना मड़िहान मीरजापुर को गिरफ्तार कर न्यायालय/जेल भेजा गया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में प्रनि राजकुमार सिंह, हेका अनिल वर्मा, कां अरविन्द कुमार यादव आदि शामिल रहे।

बिजली विभाग ने वसूली का चलाया सघन अभियान

इमलिया चट्टी( मिर्ज़ापुर)।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को नगर पालिका क्षेत्र में वसूली का सघन अभियान चलाया और लगभग सवा लाख रुपया राजस्व वसूलने के साथ ही दो दर्जन बड़े बकायेदारों के लाइन भी कांटे ।
इसके साथ ही 8 लोगों के विरुद्ध राजस्व वसूली के लिए आरसी जारी की गई ।
अहरौरा विद्युत सब स्टेशन के एस डी ओ अनिल कुमार शुक्ला के नेतृत्व में चले इस अभियान में विद्युत कर्मियों ने नगर के गोला कन्हैयालाल में लगभग दो दर्जन बकायेदारों के कनेक्शन बिजली खंभे से काट दिया इसके साथ ही जगह-जगह कैंप लगाकर लगभग सवा लाख रुपए बिजली बिल भी जमा कराये गये अवर अभियंता राकेश कुमार ने बताया कि 70,000 हजार से अधिक बकायेदारों के विरुद्ध आरसी जारी की गई है ताकि वे अपना बकाया जमा कर सके ।
उन्होंने बताया कि राजस्व वसूली के लिए बिजली विभाग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है जिनके ऊपर भी बिजली बिल का बकाया है वह अपना बकाया भुगतान तत्काल विद्युत सब स्टेशन आकर जमा कर दें अगर किसी के बिजली बिल में कोई गड़बड़ी है और बिल संशोधन कराने की आवश्यकता है तो उसको भी आकर ठीक करा लें और अपना बिजली बिल जमा कर दें ।
अभियान में अनूप कुमार सिंह विनोद कुमार अमित कुमार गुड्डू अभिषेक कुमार अभिषेक कुमार सुशील कुमार झगड़ु सहित अन्य बिजली कर्मचारी लगे रहे ।

 

पंजाब नेशनल बैंक शाखा नारायणपुर द्वारा ग्राम संपर्क अभियान चला गया

कैलहट। महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के उपलक्ष मे परसोधा बाजार में पंजाब नेशनल बैंक शाखा नारायणपुर द्वारा ग्राम संपर्क अभियान चला गया जिसमें बैंक के डिजिटल सेवाओं के बारे में ग्रामीणों को बताया। प्रबंधक सुधांशु मौली उपाध्याय ने बताया की बैंक की भीड़ से बचने के लिए डिजिटल सेवाओं का उपयोग किया जाना चाहिए जिससे बैंक में भीड़ कम लगेगी और समय की बचत होगी। कृषि प्रबंधक पूजा मिश्रा ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीणों को उचित ब्याज दर पर ऋण मुहैया करा रही है जिससे ग्रामीणों को लाभ मिल सके। बैंक के ग्राम संपर्क अभियान में पंजाब नेशनल बैंक नारायणपुर शाखा की सभी कर्मचारी उपस्थित रहे एवं बैंकों की सभी डिजिटल सेवाओं के बारे में जानकारी दीजिए। मुकेश उपाध्याय ने बैंक के ऑनलाइन सुविधाओं को बताते हुए कहा की किसी को पैसा भेजना हो तो अपने मोबाइल से डिजिटल तरीके से पैसा अपने खाते से दूसरे व्यक्ति को भेज सकते हैं। ग्रामीणों में बृजनाथ केसरी, राजकुमार दबे, सुनील केसरी आदि लोग उपस्थित रहे।

 

एनएच पर हो रहे चौड़ीकरण को ग्रामीणों ने रोका 

विन्ध्याचल।
बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 76 के काली को मोड़ से शिवपुर मोड़ तक हो रहे चौड़ीकरण को ग्रामीणों ने रुकवा दिया । शिवपुर मौर्य बस्ती के लोगों ने बताया कि एनएच विभाग द्वारा 24 मीटर का सड़क बनाया जा रहा है जहां पर सरकार का एक भी इंच जमीन नहीं है यहां सभी लोगों का नंबर का जमीन है जो जबरी विभाग के लोग चौड़ीकरण कर रहे हैं मौर्या बस्ती के लोगों बताया कि मामला कोर्ट में पड़ा हुआ है एवं मुआवजे की राशि अभी तक नहीं मिली है जब तक मुआवजा नहीं मिल जाता तब तक काम नहीं होने देंगे। बुधवार को ठेकेदार जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे एवं चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया जिसके बाद दर्जनों की संख्या में जुटे लोगों ने कार्य को रुकवा दिया लोगों ने कहा कि जब तक मुआवजे की राशि नहीं मिल जाती तब तक काम नहीं होने देंगे किसानों के साथ यह अत्याचार किया जा रहा है अगर जबरी कार्य कराया जाएगा तो आत्महत्या भी कर लेंगे ।

 

 

अंग्रेजी शराब में मिलावट करते समय सेल्समैन को ग्रामीणों ने पकड़ा
0 दबंग ठेकेदार के आगे आबकारी विभाग बना बौना

मड़िहान थाना क्षेत्र के दीपनगर बाजार में अंग्रेजी शराब मिलावट की पैकिंग करते सेल्समैन को ग्रामीणों ने पकड़ा लगातार शिकायत के बाद भी नही हुई कार्यवाही।
दीपनगर अंग्रेजी शराब के ठेके पर सोमवार को अंग्रेजी शराब में मिलावट की पैकिंग करते सेल्समैन को ग्रामीणों ने दबोच लिया।आये दिन ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद भी आबकारी विभाग मौन है।क्षेत्रीय ग्रामीणों का आरोप है कि बार बार आबकारी विभाग में शिकायत की जाती है पर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई।सोमवार की रात ग्रामीणों को पता चला कि सेल्समैन अपने भाई के साथ मिलकर नकली शराब की पैकिंग करने वाला है देर रात दुकान बंद होने के बाद सेल्समैन के साथ ठेके के सामने वाले कमरे में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की अलग अलग ब्रांड की बोतल और ढक्कन व पैकिंग का सामान पकड़ने के बाद ठेकेदार के हस्तक्षेप से मामले को दबा दिया गया।
वही सरकारी शराब कारोबारी ठेकेदार राजेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में दस दुकाने होने के कारण ध्यान नही दे पाए जिसके चलते सेल्समैन आशु अपनी मनमानी कर रहा था मामले की जानकारी मंगलवार की शाम को मिली जिसके बाद सेल्समैन को तत्कालीन हटा दिया गया है।
इस मामले में पटेहरा चौकी इंचार्ज धर्मनारायण भार्गव बताते हैं कि मामला हमारे संज्ञान में नही है ।
वही आबकारी विभाग के निरीक्षक पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि अगर ऐसा है तो जाच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

 

अबूझ हाल में युवती की मौत, शव को परिजनो ऐ जलाया

राजगढ़।

मड़िहान थाना क्षेत्र के राजगढ़ चौकी अंतर्गत दरबान ग्राम पंचायत के पंचपेडिया पुरवा में बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवती की मौत हो गई, आनन-फानन में परिजनों ने शव को जंगल में ले जाकर कर जल दिया।
बता दें कि राजगढ़ पुलिस चौकी अंतर्गत दरवान में बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवती की मौत हो गई। जिसे लेजर गांव में युवती को फांसी लगाकर आत्महत्या करने की चर्चाएं जोरों पर है। उसके निधन के बाद परिजनों ने आनन-फानन में पास के जंगल में ले जाकर उसका दाह संस्कार कर दिया। क्षेत्र में उसकी मौत को लेकर चर्चाएं आम है। वही पुलिस मामले से अनभिज्ञ है।

 

एक रेट पर बिकेंगे कटर प्लांट के कट स्टोन

इमलियाचट्टी( मिर्ज़ापुर)।

अहरौरा क्षेत्र में स्थित कटर प्लांटों के पत्थर अब एक रेट पर ही मिलेंगे कोई भी कटर प्लांट मालिक अगर कम रेट पर पत्थर बेचते पाया गया तो उसके ऊपर ₹51000 जुर्माना एसोसिएशन द्वारा लगाया जाएगा उक्त निर्णय बुधवार को अहरौरा नगर के दुर्गा जी पहाड़ पर स्थित सामुदायिक भवन में आहूत कटर प्लांट के मालिकों की बैठक में लिया गया ।
बैठक में कटर प्लांट एसोसिएशन का गठन करने के साथ ही यह निर्णय हुआ कि कटर प्लांटों से कटने वाला पटिया चौक धज्जी सहित अन्य कट स्टोन समिति द्वारा निर्धारित रेट पर ही बेचे जाएंगे इसके साथ ही खरीददार को परमिट जीएसटी लेना भी अनिवार्य होगा इसके बिना जो भी कटर मालिक पत्थर बेचेगा उसके ऊपर एसोसिएशन जुर्माना लगा सकता है जुर्माने की राशि ₹51000 हजार तय किया गया है ।
बैठक में कटर प्लांट संचालकों ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस में पत्थर व्यवसाय चौपट हो गया है पत्थर व्यवसाय से जुड़े लोग आर्थिक तंगी झेल रहे हैं लोगों के पास मजदूरों को देने के लिए पैसा नहीं है इस स्थिति में आवश्यक है कि बाहरी शोषण से बचने के लिए हमें एकजुट होना होगा ।
और एक निर्धारित दर तय करके ही अपना कट स्टोन बेचना होगा ताकि व्यवसाय मंदी से उबर सके ।
बैठक में कटर प्लांट संचालक गुलाबदास मौर्य ,प्रमोद सिंह ,मिथिलेश सिंह ,वीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ महादेव ,पीयूष श्रीवास्तव ,धीरज सिंह ,अखिलेश कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह, चंदन पांडेय, मुलायम यादव ,आनंद सिंह ,सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।

 

 

किसानों को खेतों मे पराली न जलाने के लिए जागरूक किया
जमालपुर(मीरजापुर)।

कृषि विभाग की  टीमने बुधवार को डवक और पसही गांव मे कृषि गोष्ठी का आयोजन कर किसानों को खेतों मे पराली न जलाने के लिए जागरूक किया।
एडीओ कृषि रामबली सिंह ने बताया कि खेतों मे फसल अवशेष जलाना दंडनीय अपराध है।पराली जलाने से खेत की उर्वरा शक्ति समाप्त हो जाती है,और खेत बंजर हो जाता है।
इस दौरान बीज गोदाम प्रभारी प्रवीण तिवारी, शिवेंद्र पांडेय, आशीष सिंह, अमित सिंह, सतीश आदि थे।

 

दो लाख मूल्य की चार राशि भैंस चोरी

लालगंज(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के धसड़ा जंगल में चरने के लिए गई कुल दो लाख मूल्य की चार राशि भैंस चोरी हो गई। बहुत खोजबीन किए लेकिन भैंस का कही पता नही चल पाया। परिजन काफी परेशान है। पुलिस को तहरीर दिया गया।
लालगंज थाना के धसड़ा गांव निवासी पूर्व प्रधान बेचन विश्वकर्मा की चार राशि भैंस सोमवार को जंगल में चरने के लिए गई हुई थी। देर शाम तक भैंस जंगल से चर कर वापस नही लौटी तब भैंस स्वामी परेशान हो गए।दो बजे रात तक भैंस की खोजबीन करते रहे लेकिन भैंस का कही पता नही चला पाया। मंगलवार को सुबह से जंगल में खोज करते हुए पूरा दिन बीत गया। जंगल में चरने रही भैंस को बदमाशो ने जंगल में बांध दिया था। देर रात में कुसियरा के पास विजयपुर रोड पर वाहन पर लाद कर उठा ले गए। इस संबध में पुलिस चौकी लहंगपुर में भुक्तभोगी ने तहरीर दे दिया।

 

 

डीसी स्वच्छता ने सामुदायिक शौचालयों के निर्माण का किया निरीक्षण दिया समय से पूरा कराने का निर्देश

हलिया (मीरजापुर):स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत बसुहरा, बरी, अहुगी कलां ग्रामपंचायत में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयो का जिला कोआर्डिनेटर स्वच्छता विनोद श्रीवास्तव ने बुधवार को निरीक्षण कर निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयों में प्रयोग की जा रही निर्माण सामग्री आदि को देखते हुए संबंधित ग्राम प्रधानों व सचिवों को गुणवत्ता पूर्ण काम कराते हुए शासन द्वारा निर्धारित समय के भीतर कार्य को पूरा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने मानक के अनुरूप काम करवाने के लिए तथा शासन द्वारा दिए गए निर्धारित समय 20 अक्टूबर तक सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कार्य पूर्ण कराने का संबंधित ग्राम सचिवों को निर्देश दिया। इस दौरान एडीओ पंचायत पीयूष दुबे,ग्राम प्रधान रामराज बिंद, हिंछलाल, सूर्यभान,सचिव राजेश कुमार,मौजूद रहे।

 

ट्रक के चपेट में आने से
माँ की मौत, पुत्र घायल
जमुई।
चुनार थाना क्षेत्र बुधवार शाम 5.30 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग 7 पर घुघुलपुर बरेवाँ में लाल बाबा होटल के सामने ट्रक के चपेट में आने से मन्जु देवी पत्नी प्रदीप कुमार सिंह 42 वर्ष व राहुल सिंह पुत्र प्रदीप कुमार सिंह निवासी थाना क्षेत्र दुमदुमा चुनार माँ की मौत पुत्र घायल अपने घर दुमदुमा से
चुनार बाजार जा रहे थे कि सड़क किनारे खड़ी टैम्पो में लड़ गए और अनियंत्रित हो कर सड़क पर गिर गए और पिछे से आ रही ट्रक के निचे दब गए और मौत हो गई ग्रामीणो की सुचना पर पहुँचे कजरहट चौकी प्रभारी मोहम्मद ऐश खाँ मय फोर्स सहित मौके पर पहुँच कर दोनो घायलो को सीएचसी चुनार पहुँचाया जहाँ डाक्टरो ने माँ को मृत घोषित कर दिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाऊस चुनार भेज कर ट्रक व चालक को कब्जे में लेकर कारवाई में जुट गए।

 

 

नवरात्र के लिए वृहद रूप से रेलवे नही करेगा तैयारी, जरूरत पड़ने पर चलेंगी स्पेशल गाड़िया – डीआरएम

विन्ध्याचल।
बुधवार देर शाम विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर अपने विशेष निरीक्षण यान ‘परख’ से पहुंचे डीआरएम अमिताभ कुमार सपरिवार मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचे एवं दर्शन पूजन करने के पश्चात पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि इस बार रेलवे नवरात्र मेला के लिए बहुत बृहद व्यवस्था नहीं कर रहा है चुकी भीड़भाड़ कम होगी इसलिए जो आवश्यकता है बस उन्हें ही रेलवे कर रहा है । विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर नवरात्रि के लिए अतिरिक्त ट्रेनों के ठहराव के संबंध में बताया कि अभी कुछ ट्रेनों को रोकने की बात चल रही है जल्द ही सूचना हो जाएगी । डीआरएम अमिताभ कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में कोविड-19 से बचाव की अत्यंत आवश्यकता है इसलिए जो भी मां के दरबार में दर्शन पूजन करने आए वह पूरी सतर्कता से दर्शन पूजन कर वापस जाएं नवरात्रि के लिए जो भी आवश्यकता तत्काल पड़ेगी रेलवे प्रशासन उसके लिए तैयार है अगर बीच में स्पेशल गाड़ियों की आवश्यकता पड़ती है तो उसका ठहराव विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर किया जाएगा । एवं उन्होंने बताया कि सर्कुलेटिंग एरिया में जो भी काम रूके हुए हैं उन्हें कुछ दिनों बाद पुनः शुरू कराया जाएगा । दर्शन पूजन राजन पाठक ने कराया एवं इस मौके पर रेलवे के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे ।

 

केेंद्रीय टीम पहुंची सक्तेशगढ़ के गोबरदहा
सक्तेशगढ़।
चुनार थाना क्षेत्र चौकी सक्तेशगढ़ के गोबरदहा गाव में पहुंची केंद्रीय टीम।
जानकारी के अनुसार ओलावृष्टि पड़ने से क्षेत्र के फ़सल पूरी तरह से क्षति ग्रस्त हो गया था कि किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई थी सरकार के द्वारा पत्थर आपदा के तहत हर किसानों को फ़सल नुस्कान होने पर सहयोग राशि मिली थी कि अचानक जांच जांच अधिकारी के त्री स्तरीय टीम में जी एल बंसल, डी राज शेखर, डॉ बी गनेश राम की टीम ने गोवर्दहा गांव में पहुंचकर किसानों से रूबरू हुए तथा ओलावृष्टि से क्षति फसल के संदर्भ में किसान का हाल जाना तो किसान छोटेलाल ,अरविंद, केवला देवी, विजय राम ,यशवंत सिंह आदि ने कहा कि हम सभी का फसल का बीमा भी हुआ था लेकिन बीमा का पैसा भी कट गया अभी तक पैसा वापस नहीं मिला इस बात को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय टीम जांच अधिकारी ने कहा कि जल्द ही आपके खाते में पैसे आ जाएगा जिसका ओलावृष्टि का भी पैसा नहीं आया है उसका भी पैसा मिल जाएगा।
साथ में उप जिलाधिकारी सुरेंद्र बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

 

ट्रेलर ट्रक की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत
मड़िहान, मिर्जापुर।
थाना क्षेत्र के वन रेंज कार्यालय के पास बुद्धवार की देर रात ट्रेलर से कुचलकर बाइक सवार की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाई में जुटी।
देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के कोटवा गांव निवासी सदानंद का पुत्र भरत पाल26 वर्ष अपने साथी राकेश पाल के साथ ब बुद्धवार की सुबह सोनभद्र के हिंगुआरी गांव भाई से मिलने गया था वहा से वापस आते समय मड़िहान कस्बा स्थित वन रेंज कार्यालय के पास साथी लघुशंका करने के लिए बाइक से उतर गया और मृतक गुटखा लेने के लिए पैदल सड़क पार करने लगा तभी मिर्ज़ापुर से सोनभद्र की तरफ जा रही ट्रेलर ट्रक की चपेट में आ जाने से उसकी घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई सूचना पर पहुची पुलिस मृतक के शरीर के चिथड़े टुकड़ो को झाड़ू से बटोरने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कार्यवाई में जुट गई वही रात का सन्नाटा होने के कारण ट्रेलर चालक ट्रक लेकर भाग गया।

 

 

शारदीय नवरात्र मेला सकुशल संपन्न कराने के लिए पुरोहितों के साथ बैठक की गई
विंध्याचल ।

शारदीय नवरात्र मेले को सफल बनाने के लिए श्री विन्ध्य पंडा समाज अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने नेतृत्व में मां विंध्यवासिनी माता मंदिर के छत पर बुधवार की देर शाम एक बैठक आयोजित की गई । बैठक के दौरान शारदीय नवरात्र मेला सकुशल संपन्न कराने के लिए पुरोहितों के साथ बैठक की गई आम सभा में टोकन सिस्टम से दर्शन कराने की बात की गई जो 24 घंटे उपलब्ध रहेगा जिसपे गुरुवार को जिलाधिकारी से बात करने पे मुहर लग सकती है । मंदिर प्रांगण में अत्यधिक भीड़ ना जुटने पाए इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा गया है ताकि संक्रमण ना फैले पाए । शारदीय नवरात्र मेले के दौरान निकास द्वार पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है चाहे वीआईपी हो या प्रोटोकॉल कोई भी श्रद्धालु निकास द्वार से प्रवेश नहीं करेगा । बैठक के दौरान पुरोहितों को निर्देश जारी किए गए हैं कि अपने-अपने वेशभूषा एवं कार्डधारक ही पुरोहित का कार्य कराएंगे । पूरे मंदिर प्रांगण में संक्रमण एक दूसरे से न फैले इसके लिए मंदिर के समस्त घंटा को कपड़े से ढक दिया जाएगा पंडा समाज के सदस्यों पदाधिकारियों की मंदिर प्रांगण में दो- दो घंटे की ड्यूटी भी निर्धारित की गई । बैठक की अध्यक्षता पंकज द्विवेदी ने किया एवम संचालन भानु पाठक ने किया इस दौरान गुंजन मिश्रा केदार भंडारी सनी दत्त पाठक गौतम द्विवेदी शक्ति उपाध्याय राज शुक्ला फन्रर मिश्रा अजय दूवे आदि सहित पंडा समाज सदस्य एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

 

गांजा विक्रेता ने युवक को बंधक बनाकर पीटा
मड़िहान, मिर्जापुर।
थाना क्षेत्र के राजपुर गांव के बलुअहवा मजरे में बुद्धवार की देर रात गांजा विक्रेता ने युवक को बंधक बनाकर पीटा सूचना पर पहुची पुलिस ने युवक को बंधक से मुक्त कराकर कार्यवाई में जुटी।
बलुअहवा गांव निवासी सीताराम का पुत्र चिखुड़ी बुद्धवार की रात गांव स्थित गांजा विक्रेता के घर गांजा लेने के लिए गया था पैसे कम होने के कारण विक्रेता आटीओ ने देने से इनकार कर दिया जिस पर दोनो में कहा सुनी होने लगी इसी विच गांजा विक्रेता की पत्नी ने गांजा लेने गए युवक के बाइक पर पत्थर पटक दिया और वहा पहले से बैठे गजेडीयो ने युवक को चारपाई से बांधकर लाठी डंडे से पीटने लगे शोर शराबा सुनकर गांव के लोग इकट्ठे हो गए किसी डायल 112 को सूचना दी मौके पर पहुची पीआरबी पुलिस ने युवक को बंधक से मुक्त कराकर थाने लेन के बाद अग्रिम कार्यवाई में जुटी इस बाबत प्रभारी इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह ने कहा कि उन्हें प्रकरण की कोई जानकारी नही है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!