जन सरोकार

मिशन शक्ति के अंतर्गत बाल विवाह विषय पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। 
घनश्याम बिनानी एकैडमी आफ मैनेजमेंट साइंसेज मिर्जापुर के तत्वावधान में बुधवार को मिशन शक्ति के तहत बाल विवाह रोकथाम पुनर्वास व कानून विषय पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम समाज में व्याप्त महिलाओं के प्रति  अतिसंवेदनशीलता, कुरीतियों व दिन पर दिन होने वाली समस्याओं के प्रति समाज को सजग करने हेतु किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान की निर्देशिका प्रोफेसर डॉक्टर जीशान अमीर द्वारा विषय के महत्व स्वरूप पर प्रकाश डालने के साथ किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य वक्ता श्रीमती नंदनी मिश्रा जो कि एक प्रख्यात समाजसेविका और महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन की संस्थापक भी हैं। संस्थापक श्रीमती नंदनी मिश्रा द्वारा बाल विवाह में होने वाली सामाजिक व मानसिक क्षति बालिकाओं के प्रति समाज में व्याप्त हेय दृष्टि, दोष समझा जाना आदि विषयों पर बड़े ही बेबाकी से अपना राय प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहाकि इस तरह की कुरीतियों को दूर करने के लिए कानून से ज्यादा सामाजिक सजगता सहायक सिद्ध हो रही है, इसलिए प्रत्येक सामाजिक व्यक्ति को और आम नागरिक को इस सामाजिक सजगता की ओर कदम बढ़ाना चाहिए।
संस्थान की निदेशक जीशान अमीर ने महिलाओं की शिक्षा के अतिरिक्त बालकों में शिक्षा व स्वास्थ्य मानसिकता पर विशेष बल दिया। कार्यक्रम का आयोजन सरकार द्वारा चलाए जा रहे नारी सुरक्षा हेतु अभियान में अपना योगदान देने हेतु किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सत्य काम तिवारी, डॉक्टर मेराज अहमद तथा संचालन सिमरन शाहिन द्वारा किया गया। तकनीकी सहयोग बीएन सिंह वह श्वेता पाल ने किया। इस अवसर पर मैनेजमेंट कॉलेज के शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!