मिर्जापुर

“सेवा एवं समर्पण अभियान” के अन्तर्गत “आत्मनिर्भर भारत” विषय पर संगोष्ठी आयोजित

मिर्जापुर। 
गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी, जिला कार्यालय पं0 दीनदयाल पुरम बरौधा कचार मीरजापुर पर “सेवा एवं समर्पण अभियान” के अन्तर्गत “आत्मनिर्भर भारत” विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि अनामिका चौधरी (प्रदेश मंत्री भाजपा उ0प्र0 एवं जिला प्रभारी मीरजापुर) ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का सपना है जिसको वो साकार कर रहे हैं। अभी तत्काल में कोविड-19 की भयंकर महामारी में यह पहली बार है कि हमारे देश ने किसी महामारी में किसी से मदद माँगी नहीं बल्कि अन्य देशों को (दवा, कोरोना का टीका व अन्य कीट) मदद पहुँचाई। और दुनिया के गिने चुने देशों ने इस महामारी का एक टीका अपने यहाँ बनाया, जबकि हमारे देश दो टीका बनाया और तीसरा टीका बन कर तैयार है।

गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए बृजभूषण सिंह ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में केवल 5 मेडिकल कॉलेज थे आज 17 हो गये हैं, और अन्य जिलों के लिए भी मेडिकल कॉलेज का प्रस्तावित है। रक्षा के क्षेत्र में भी जहाँ कोई रक्षा की सामग्री हमको विदेशों से आयात करनी पड़ती थी, अब अधिकतर रक्षा का सामान हमारे देश में ही बनता है। इतनी बड़ी वैश्विक महामारी के बाद भी हमारा देश किसी भी देश के सामने अपना हाथ नहीं फैलाया। विगत 7 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा अपने देश के नागरिकों के लिए ऐसी योजनाएं चलाई हैं कि हमारे देश का हर नागरिक आत्मनिर्भर बन जायेगा। खेल का क्षेत्र हो या चिकित्सा का हो, विज्ञान का हो हर क्षेत्र में आदरणीय मोदी जी की नजर है, वो हर क्षेत्र को पूर्ण विकसित व आत्मनिर्भर करेंगे। कार्यक्रम का संचालन हेमन्त त्रिपाठी (जिलामंत्री भाजपा) ने किया।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्याम सुन्दर केसरी, संतोष गोयल, प्रमोद सिंह, लालबहादुर सरोज, गौरव ऊमर, संजय यादव, भावेश शर्मा, सिद्धार्थ मिश्रा मोंटी, रामकुमार विश्वकर्मा, अभय मिश्रा, प्रेमशिला सिंह, श्वेता गुप्ता, सिब्तैन अंसारी, आशुतोष त्रिपाठी, सूर्या दुबे, मनोरथ द्विवेदी, राजन यादव, राजीव सिंह, अजय शुक्ला, अमर बहादुर सिंह, डॉ0 सुनील सिंह, प्रतोष दुबे के साथ प्रकोष्ठ व विभाग के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। उक्त जानकारी जिला सह मीडिया प्रभारी प्रणेश प्रताप ने दिया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!