घटना दुर्घटना

प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत: मृतका के पिता की सूचना पर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मिर्जापुर। 
हलिया थाना क्षेत्र के धमौली गांव निवासी खैरुद्दीन उर्फ कल्लू की पत्नी अमिना (24) को बुधवार की रात्रि में प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने आनन फानन में प्रसव कराने के लिए मातृ शिशु कल्याण केंद्र पिपरा पर लेकर गए, जंहा पर प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई। उसके कुछ देर बाद जच्चा महिला की भी मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया और जच्चा बच्चा के शव को लेकर घर आए। महिला का मायका लालगंज थाना क्षेत्र के लायन गांव में है।
    बृहस्पतिवार को मृतका के पिता बफाती अली मौके पर पंहुचे तथा घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दिया जिस पर पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मृतका सहित मृत नवजात शिशु के शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए जुट गई है।
इसी प्रकार बरयां गांव निवासी सबाना की भी प्रसव के दौरान मीरजापुर के एक निजी चिकित्सक के यहां मौत हो गई है, जबकि शिशु स्वास्थ है उसके ननिहाल वाले अपने साथ ले कर चले गये थे, जिससे नाराज हो कर परिजन उसका उसका अंतिम संस्कार नहीं कर रहे थे। जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने ननिहाल वालो को नवजात शिशु के साथ मौके पर बुलाया तब जा कर मृतका के शव का दाह संस्कार किया गया।
 प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया कि प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत की सूचना मिलने पर मृतका के पिता की तहरीर पर जच्चा बच्चा दोनो शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेजा जा रहा है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!