धर्म संस्कृति

रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल ने मलिन बस्ती के बच्चों को आमंत्रित कर साथ मनाया दीपावली का त्योहार

मिर्जापुर।
रविवार को रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल द्वारा अनगढ़ मलिन बस्ती के 25 बच्चो को आमंत्रित कर उनके साथ नगर के  महंत शिवाला स्थित एक लॉन में दीवाली का त्योहार उनके साथ मनाया। क्लब के सदस्यों ने बच्चो के लिए विभिन्न गेम का आयोजन भी किया और विजेता बच्चो को पुरस्कृत किया। बच्चो के साथ पटाखे जलाए केक काटा और उनको वितरित भी किया गया।
साथ ही सभी बच्चो को एक उपहार दिया गया जिसमें विभिन्न पटाखे , दीये, बिस्किट, चॉक्लेट, केक, नमकीन, मीठाई  आदि भरे थे। उपहार पाकर बच्चो के चहरे एकदम खिलखिला रहे थे।
सभी बच्चों ने ख़ूब आनन्द लिया , डांस किया गाने भी गाए।
कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि आए रोट्रेक्ट के डी. आर.आर रिशु माहेष्वरी ने बच्चो को दीवाली की बधाई दी और बताया कि दीवाली का त्योहार अनेक खुशियां लाता हैं। आज इन बच्चो के साथ क्लब ने दीवाली मनाकर उन्हें हर्षित किया हैं।
क्लब की अध्यक्ष अपूर्वा शुक्ला ने बताया कि हमारा क्लब हर वर्ष इसी प्रकार कुछ अत्यंत पिछड़े और मलिन बस्तियों में रह रहे बच्चो जे साथ दीवाली का पर्व मनाता हैं। उनको विभिन्न उपहार दिए जाते हैं और गेम इत्यादि के जरिये उनके मनोबल को बढ़ाने का प्रयास रहता हैं।
सचिव आदित्य सिंह ने आए सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया और बताया कि आज इस कार्यक्रम में डी आर आर का आना हमारे लिए अत्यंत उत्साहवर्धक हैं । हमारा क्लब हमेशा बच्चो के लिए ऐसे कार्यक्रम करता हैं जिसे हम आगे भी जारी रखेंगे।
कार्यक्रम में  विवेक सिंह राजपूत, शैफाली केशरी, शिवांगी गुप्ता, नियति अग्रवाल, दिनेश सिंह, शशांक श्रीवास्तव, मानसी गुप्ता, ऐश्वर्यश्री , साक्षी खत्री,  शुभम जायसवाल, अमित तिवारी आदि लोग रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!