खास खबर

होमगार्ड कमांडेंट को लावारिश हालत में सड़क पर पड़ी मिली लाइसेंसी पिस्टल, लाइसेंसधारक को सौंपा

0 पूछताछ में संतुष्ट होने के बाद कटरा कोतवाली मे लाइसेंसधारक को सौंपा गया पिस्टल 
मिर्जापुर।
लखनऊ होमगार्ड मुख्यालय में सेवा के दौरान सत्तर से अधिक लोगों की जान बचाने वाले जांबाज कमांडेंट बीके सिंह ने सोमवार को एक बार फिर एक उपलब्धि अपने नाम दर्ज करा ली है। उन्होने लावारिश पिस्टल सड़क पर प्राप्त करने के बाद उसके लाइसेंसधारक से पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद पिस्टल सुपुर्द करने के लिए कटरा कोतवाली बुलाया, जहां  मंगलवार को कटरा कोतवाली मे वह पिस्टल लाइसेंसधारक को सौंप दिया गया। जरा सोचिए, अगर यही पिस्टल किसी अपराधी के हत्थे लगी होती तो क्या होता। लेकिन होमगार्ड कमांडेंट की सतर्कता ने ऐसा होने से बचा लिया।
      जानकारी के मुताबिक सोमवार को रात्रि 9:00 बजे के लगभग होमगार्ड विभाग के जिला कमांडेंट बीके सिंह कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र से गुजर रहे थे कि अचानक उन्हें एक चमकीली वस्तु दिखाई पड़ी जब वे अपने वाहन को रोककर उस वस्तु के पास गए तो देखा तो वह एक पिस्टल थी। पिस्टल को तत्काल अपने पास सुरक्षित रख लिया।
बीच इसी बीच एक व्यक्ति हैरान और परेशान कटरा कोतवाली क्षेत्र में घूम रहा था जिसे देखने पर जिला कमांडेंट श्री सिंह ने उससे कारण पूछा पूछा तो पता चला कि उसकी पिस्टल कहीं गिर गई है। जिले के कछवां थाना अंतर्गत पाहो गांव निवासी सुशील कुमार त्रिपाठी के लाइसेंसी पिस्टल के बाबत एवं पिस्टल के लाइसेंस एवं उसके निर्मित एवं अन्य आवश्यक जानकारी से पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद कमांडेंट ने मंगलवार को कटरा कोतवाली में पिस्टल सुपुर्दगी के लिए बुलाया।
मंगलवार को लाइसेंसधारक श्री त्रिपाठी के कटरा कोतवाली पहुंचने पर कमांडेंट और कटरा कोतवाल ने उन्हें सुरक्षा मानकों जैसे फीता, कवर आदि से सुसज्जित रखने के साथ ही सुरक्षित ढंग से भविष्य में असलहे को रखते हुए लाइसैंस धारकों के लिए आवश्यक सुरक्षा मानकों का ध्यान रखने का निर्देश दिया।
साथ ही लाइसेंसधारक को उक्त लाइसेंसी पिस्टल सुपुर्द कर दी। जिला कमांडेंट बिनोद कुमार सिंह के इस सराहनीय कार्य की पुलिस महकमे में काफी चर्चा है। लोग कहते नहीं था रहे कि अगर कहीं किसी गलत व्यक्ति के हाथ में पिस्टल पड़ता, तो कुछ भी हो सकता था।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!