मिर्जापुर

राजनीतिक भागीदारी के लिए वैश्य समाज पार्टी का करेंगे गठन: राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष अग्रहरि

0 सर्व वैश्य समाज के लोगों के साथ बनेगी रणनीति
0 16% आबादी और 70% अर्थव्यवस्था के बावजूद वैश्य समाज की राजनीतिक उपेक्षा

मिर्जापुर।
मिर्जापुर में नटवा स्थित रिद्धि वृद्धि मैरिज लान में अखिल भारतीय अग्रहरी समाज का 33वाँ राष्ट्रीय महासम्मेलन एवं कार्यकारिणी बैठक मे वक्ताओं ने समाज को राजनीतिक भागीदारी ना मिल पाने को लेकर गंभीर मंथन किया गया और निर्णय लिया गया कि अपनी राजनीतिक भागीदारी स्वत: सुनिश्चित करने के लिए वैश्य समाज पार्टी की स्थापना की जाएगी और वैश्य समाज को राजनीतिक रूप से मजबूत करने का काम किया जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष अग्रहरि ने कहा कि देश में 16% आबादी और 70% अर्थव्यवस्था वैश्य समाज के है। जीएसटी और टैक्स के रूप में सरकार को आर्थिक रूप से मदद प्रदान करते हैं। इसके बावजूद वैश्य समाज को सरकार एवं राजनीतिक पार्टियों में  भागीदारी ना मिल पाना सर्व वैश्य समाज के लिए चिंता का विषय है। हम सरकार एवं राजनीतिक दलों से मांग करते हैं कि वैश्य समाज की उपेक्षा राजनीतिक दृष्टि से ना की जाय। उन्होंने कहा कि सर्व वैश्य समाज के साथ निर्णय लेते हुए वैश्य समाज पार्टी का गठन करने का काम किया जाएगा ताकि सर्व वैश्य समाज को राजनीतिक भागीदारी मिल सके। कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियोंं द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में न्यायाधीश सोनम अग्रहरि ने इंटरमीडिएट यूपी टाप करने वाली छात्रा दिव्याशी अग्रहरि एवं अन्य प्रतिभावान को सम्मानित करने के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ओर से  विभिन्न क्षेत्रों से लोगों को सम्मानित किया गया। समाज के कुछ जरूरतमंद लोगों को भी अर्थिक सहयोग किया गया।  अग्रहरी समाज के मुखपत्र मासिक के निर्बाध प्रकाशन का निर्णय हुआ। अग्रहरी समाज के विकास हेतु समाज में शिक्षा पर जोर आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को शैक्षणिक मदद की जाएगा उच्च शिक्षा एवं राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया जाएगा। महिलाओं को उच्च शिक्षा हेतु सहायता प्रदान की जाए समाज में व्याप्त कुरीतियों दहेज प्रथा आदि के उन्मूलन पर निर्णय लिया गया। वर्तमान संविधान पर चर्चा हुई तथा संशोधन पर विचार एक एक टीम गठित की गई केंद्रीय समाज के  कार्यालय भवन के निर्माण की स्वीकृति हुई केंद्रीय कोष हेतु पदाधिकारियों एवं सदस्यों के द्वारा दी जाने वाली सहायता धनराशि निर्धारण किया गया।

    राष्ट्रीय महामंत्री अशोक अग्रहरि ने कहा कि समाज की अच्छी खासी संख्या देश के तमाम राज्यों में होने के बावजूद अग्रहरि समाज को राजनीतिक भागीदारी नहीं मिल पा रही है। महासम्मेलन में देश के विभिन्न प्रांतों के लोग एवं पदाधिकारी इस विषय पर भी चर्चा किए। इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अरुण अग्रहरी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष अग्रहरि जी, राष्ट्रीय महामंत्री अशोक अग्रहरि, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष श्रीमती आशा अग्रहरि जी, राष्ट्रीय महिला महामंत्री श्रीमती रेनू अग्रहरि जी, राष्ट्रीय युवा कार्यकारी अध्यक्ष सुनील अग्रहरी जी, राष्ट्रीय प्रचार मंत्री शिवा अग्रहरि जी सहित समाज के मातादीन अग्रहरि जी, पंकज अग्रहरि जी, माता जीवन अग्रहरि जी, रूपनारायण अग्रहरि जी, कृष्ण कुमार अग्रहरि जी, महिला प्रतिनिधियों में सुलेख अग्रहरि, आशा अग्रहरी, रेणु अग्रहरी, प्रीति अग्रहरि, पूनम अग्रहरी  डॉ कैलाश चंद्र अग्रहरी, सूरज प्रसाद, रामजी,  शिवकुमार, राजेश, तरुण, सुरेश चंद, संतोष, कालीचरण सहित देश के विभिन्न प्रदेशों से केंद्रीय, युवा एवं महिला इकाई के पदाधिकारी एवं अग्रहरी समाज के लोग भारी संख्या मे उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!