एजुकेशन

समर कैंप प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा, 7 गांवों के 25 समर कैंप में 402 बच्चों ने की सक्रिय भागीदारी

मिर्जापुर।
मानव संसाधन महिला विकास संस्थान और गुडवीव के प्रयास से भदोही और वाराणसी के 7 गांवों में 25 समर कैंप चलाया गया, जिसमें  कुल  402 बच्चों ने सक्रिय भागीदारी करते हुए अपने आसपास और घरों में बेकार, रद्दी पड़ी चीजों, शादी के कार्ड्स, प्लास्टिक बॉटल, पेड़ की पत्तियां, मिट्टी, चार्ट पेपर, कार्टून आदि का उपयोग करते हुए एक से बढ़कर एक आकर्षण चीजें बनाए। प्रतिभा हर बच्चे में होती है बस आवश्यकता है उन्हे स्वस्थ माहौल में उचित अवसर दिया जाय, इसकी झलक गुडवीव बालमित्र समुदाय कार्यक्रम के अंतर्गत चलाए जा रहे समर कैंप के प्रदर्शनी में देखने को मिली।  यह बाते कुरकौठी भदोही में आयोजित प्रदर्शनी में शिवाधार ग्राम प्रधान रैमलपुर ने कही।
 इसी क्रम में बालमित्र समुदाय कार्यक्रम के प्रबंधक  जयप्रकाश जी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष समर कैंप का आयोजन करने के पीछे हमारा उद्देश्य बच्चों और समुदाय को प्रकृति हितैषी बनाना रहा है, जिसमें बच्चों की प्रतिभा निखर कर आए। मंगलवार को सभी छात्र छात्राओं को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरित करके सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार मौर्य ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से रिंकी सरोज एसएमसी सदस्य के साथ बच्चों के अभिभावकगण उपस्थित रहें। कार्यक्रम का सफल आयोजन हीरामनी, भोलानाथ मौर्य, निशा साहू, दीपा मौर्या, नीलम चौहान, चंद्रभूषण, निशा मौर्या, ज्योति पटेल, सरोज आदि ने  सहयोग किया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!