मिर्जापुर

सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ नगर में निकली जनजागरूकता रैली

0 प्लास्टिक बैग की जगह पेपर बैग या कपड़े के बैग को इस्तेमाल में लाया जाना चाहिए: ईओ
अहरौरा, मिर्जापुर। 
अहरौरा नगर के पट्टी कला स्थित नपा कार्यालय में बुधवार को सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ ईओ नवनीत सिंह व स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर आनंद कुमार ने नपाकर्मियों को सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर स्वच्छ भारत, हरित भारत की शपथ दिलाई गई। इसके बाद जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
   नपा कर्मी हाथों में बैनर पोस्टर लेकर नगर वासियों को जनजागरूक की इस दौरान सड़कों व अन्य स्थानों पर देख रहे हैं प्लास्टिक के कचरे को उठाकर एकत्रित किया गया।
    नगर के दुकानदारों एवं नगरवासियों से अपील किया गया कि पूर्ण रूप से प्लास्टिक का बहिष्कार करें जन जागरूकता रैली नगर भ्रमण के बाद पुलिस चौकी पहुंचा जहां पर पुलिस कर्मियों को सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर शपथ दिलाई गई और वापस नपा कार्यालय पहुंचकर रैली समाप्त हुआ।
    ब्रांड एंबेसडर आनंद कुमार ने बताया जब तक सभी लोग जागरुक नहीं हो पाएंगे तब तक सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण रूप से बैन नहीं लग पाएगा, इसके लिए इसी तरीके से जन जागरूकता अभियान चलाकर समाप्त किया जा सकता है। ईओ नवनीत सिंह ने बताया की प्लास्टिक बैग की जगह पेपर बैग या कपड़े के बैग को इस्तेमाल में लाया जाना चाहिए और जनमानस को प्लास्टिक के उपयोग से बचना चाहिए तभी सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लग पाएगा अभियान चलाकर सिंगल यूज प्लास्टिक चला लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान सभासद वह नपा कर्मी मौजूद रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!