मिर्जापुर

प्रधान संघ की बैठक सम्पन्न, विकास सम्बंधित विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

पड़री, मीरजापुर।

पहाड़ी विकास खंड के ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में मनरेगा, सोशल आडिट पर विचार विमर्श किया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुए खंड विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह ने ग्राम प्रधानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मनरेगा के माध्यम से गांव की बेरोजगारी दूर की जा सकती हैं। गांव के लोगों को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। आज लगभग हर गांव में लोगों को मनरेगा के तहत किये गए कार्यो से लोगो को काफी फायदा मिल रहा है और बाहर नही जाना पड़ रहा है।

बैठक में प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष रामदेव सरोज ने खंड विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों का प्रधानों से परिचय कराते हुए कहा कि आपस में समझ व सहयोग की भावना रखते हुए गांव के विकास को प्राथमिकता देनी है। जहां किसी को भी कोई परेशानी आती हैं तो वे संगठन के पदाधिकारियों के माध्यम से अपनी बात खंड विकास अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के समक्ष रख सकता है। जनप्रतिनिधि व अधिकारियों के आपसी सहयोग के बगैर गांव के विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती हैं।

ब्लाक महामंत्री निर्भय दुबे ने कहा कि आज मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजना से गांवों से नागरिकों का पलायन रूक गया है। एडीओ पंचायत केके सिंह ने सोशल आडिट के सम्बन्ध में विस्तार से प्रकाश डाला। संचालन पहाड़ी ब्लाक के ब्लॉक अध्यक्ष व्यासजी बिंद ने किया । इस दौरान खण्ड बिकास अधिकारी पवन कुमार सिंह,एडीओ पंचायत केके सिंह,जड़ावती देवी, दीपक वर्मा, हिनौती ग्राम प्रधान रितु सिंह, समाजसेवी राम सिह राणा, निर्भय दुबे, प्रिया दुबे, राजेन्द्र यादव, मन्नु सिंह आदि मौजूद थे।

।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!