एजुकेशन

बालमित्र समुदाय कार्यक्रम के तहत मोटिवेशन एंड लर्निंग कैंप का किया उद्घाटन

भदोही। 
   जाहिदपुर एवं फुलवरिया गांव मे में गुड़वीव बालमित्र समुदाय कार्यक्रम के अन्तर्गत मोटिवेशन एंड लर्निंग कैंप का का उद्घाटन किया गया। कैंप का उद्घाटन जाहिदपुर मे पूर्व प्रधान रामजीत एवं फुलवरिया में ग्राम प्रधान प्रकाश जायसवाल ने फीता काटकर किया।
   कैंप के माध्यम से कमजोर शैक्षिक स्तर के बच्चों को कैंप के माध्यम से शिक्षा में सहयोग करके उन्हें उनकी उम्र के अनुसार सीखने में मदद किया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व प्रधान रामजीत जी ने कहा कि ये कैंप गांव के बच्चों को सीखने में काफी मदद करेगा। सभी अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल के बाद कैंप में भेजें, जिससे उनके शिक्षा में सुधार हो सके।
   ग्राम प्रधान प्रकाश जायसवाल ने कहा कि गुड़वीव टीम नियमित समुदाय के बच्चों को प्रेरित कर उन्हें नियमित स्कूल भेजने और उन्हें तरह तरह की गतिविधियों के माध्यम से प्रेरित करके स्कूल से जोड़ने का कार्य करती आ रही है, जिससे कि बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र कुमार मौर्य ने किया।
   इस दौरान क्षेत्राधिकारी हीरामणी सहित चंद्रभूषण, कविता मौर्या, निशा साहू, उषा यादव, नीलम चौहान, निशा मौर्या, रेनू चौहान ने सहयोग किया। इस दौरान एसएमसी सदस्य रमना देवी और गायत्री देवी सहित समुदाय के बच्चे और उनके अभिभावक उपस्थित रहे।
।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!