शोक संवेदना

एमएलसी श्याम नरायण सिंह (विनीत सिंह) के अजीज मुनेश सिंह की मौत, जनपद मे शोक की लहर

चुनार, मिर्जापुर।

एमएलसी श्याम नरायण सिंह (विनीत सिंह) के अत्यंत निकट रहने वाले मुनेश सिंह के मौत की खबर से उनके जानने चाहने वालों में जबरदस्त झटका लगा है। लोगों के मुताबिक मुनेश सिंह का व्यक्तित्व सभी को त्वरित प्रभावित करता था। कम उम्र में मुनेश सिंह की मौत की खबर ने सभी को अचंभित कर दिया। अविश्वसनीय घटना के बाद लोगों को कुछ पल भरोसा नहीं हुआ लोगों ने समाचार के माध्यम से खबर की पुष्टि की।

उपरोक्त घटना की खबर पर एमएलसी श्याम नरायण सिंह (विनीत सिंह) ने ” बताया कि रात में सोए हुए थे सुबह जब वह नहीं उठे तो ऐसे में स्थिति का आकलन स्पष्ट ना होने के चलते चुनार स्थित पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इस घटना की खबर सुनते ही समर्थकों का भीड़ मौजूद रहा। गौरतलब हो कि डुमरी गांव जमालपुर ब्लाक निवासी मुनेश सिंह की निरंतर हर काम में सर्वाधिक सक्रियता बनी रहती थी।

श्याम नरायण सिंह (विनीत सिंह) के जिला पंचायत के चुनाव, एमएलसी के चुनाव में जी जान लगाकर चुनाव प्रबंधन के अलावा अन्य प्रबंधन का भी जिम्मा मुनेश के जिम्मे रहता था। मुनेश के संबंध जनपद के अलावा अन्य जनपदों के भी पत्रकारों के साथ मधुर रहा करता था।

फिलहाल घटना के बाद जिले भर में उनके जानने वालों में जबरदस्त शोक की लहर देखी गई। बड़े से बड़े काम को सादगी और सरलता के साथ संपन्न कराने में माहिर मुनेश के न रहने पर विनीत सिंह भी अत्यंत चिंतित दिखाई दिए। ऐसी दुखद घटना पर विंध्य मीडिया वेंचर्स परिवार शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हैं कि दुखद घडी मे परिजनों को दुख की इस घड़ी मे सहनशक्ति और मृतक आत्मा को शांति प्रदान करें।

 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, चिकित्सकों ने विसरा रखा सुरक्षित

जिला पंचायत के लिपिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। लिपिक एमएलसी विनीत सिंह का बेहद ही करीबी बताया जाता है। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी लिपिक के मौत का कारण स्पष्ट न होने की स्थिति मे चिकित्सकों ने मृतक के विसरा को सुरक्षित जांच के लिए रखा है।

जानकारी के मुताबिक जमालपुर ब्लाक के डुमरी गांव निवासी मुनेश सिंह जिला पंचायत में क्लर्क के पद पर तैनात थे। वह मंगलवार को अपने घर गए और रात में गांव में भ्रमण करने के बाद घर आकर सो गये। बताया जाता है कि जब वह सुबह काफी देर तक नींद से नहीं जगे, तब परिवार वालों को उसकी चिंता सताने लगी। मुनेश सिंह की पत्नी ने जगाने का प्रयास किया, तो शरीर में किसी प्रकार की हरकत ही नहीं हुई। ऐसे मे रोते बिलखते उसने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी।

परिजन मौके पर पहुंचे, तो मुनेश की मौत हो चुकी थी। परिवार वालों ने इसकी सूचना तत्काल जमालपुर थाने की पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुनेश सिंह के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
घटना की जानकारी होते ही एमएलसी विनीत सिंह व जिला पंचायत के तमाम सदस्यगण ने पोस्टमार्टम हाउस चुनार पहुंचकर मामले की जानकारी ली। चिकित्सको के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने के कारण चिकित्सकों ने विसरा को सुरक्षित रख लिया है।

।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!