Uncategorized

73वें ’’संविधान दिवस’’ के अवसर पर डीएम ने नागरिकों के कर्तव्य एवं अधिकारों को पालन कराने दिलाई शपथ

मिर्जापुर। 
 जनपद में भारत का 73वे संविधान दिवस को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस अवसर पर जनपद न्यायालय, कलेक्ट्रेट, पुलिस लाइन सहित सभी कार्यालयों में भारत के नागरिकों के कर्तव्य एवं अधिकारों एवं राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने हेतु शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के दृष्टिगत शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने शपथ में कहा कि ’’हम सभी भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व-सम्पन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिये तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिये तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बन्धुता बढाने के लिये दृढसंकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज 26 नवम्बर को संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं’’।
जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि संविधान में दिये उल्लिखित नियमों का पालन करना व लोगों से कराना भी हम सभी दायित्व है। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह, उप जिलाधिकारी सदर चन्द्रभान सिंह, डिप्टी कलेक्टर भरत लाल सरोज, जिला खान अधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपध्याय, प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट प्रदीप कुमार, अखिलेख पाण्डेय सहित कलेक्ट्रेट के सभी कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे। उधर प्राथमिक विद्यालय भगेसर विकास खंड पहाड़ी में बड़े ही धूमधाम से संविधान दिवस मनाया गया।
।
 प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज राज कुमार दीक्षित की उपस्थिति में संविधान दिवस के अवसर पर विद्यालय में शपथ ग्रहण के पश्चात गोष्ठी और वाद विवाद जैसे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रधानाध्यापक रविकांत द्विवेदी ने सभी बच्चों को संविधान के अटूट विश्वास के लिए शपथ दिलाई। इस अवसर पर अंशुमान द्विवेदी, अशोक कुमार, स्वरूप कुमारी, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष साधु, ग्राम प्रधान सुषमा देवी आदि उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!