विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन परियोजनाओं का किया निरीक्षण; कहा- कनीकी टीम के द्वारा जांच कराये जाने पर गुणवत्ता खराब पायी जाती हैं, तो सम्बन्धित के विरूद्ध होगी कड़ी से कड़ी कार्यवाही

मीरजापुर।

मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल डाॅ0 मुथुकुमार स्वामी बी0 ने 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यो का मौके पर पहंुचकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को कार्य में गुणवत्ता व समयबद्धता बनाये रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान चुनार में वाह्य न्यायालय, आवास टाइप-5 एवं न्यायालय कक्ष आदि का निरीक्षण किया।

टापइ-5 आवास निर्माण के सम्बन्ध में बताया गया कि स्लैब ढालने एवं प्लास्टर कार्य पूर्ण करा लिया गया। पेटिंग एवं सी0सी0रोड व टाइल्स लगाने का कार्य प्रगति पर हैं। इसी प्रकार न्यायालय कक्ष निर्माण के सम्बन्ध में बताया गया कि भूतल का स्लैब कार्य, प्रथम तल कालम कास्टिंग का कार्य पूर्ण कराते हुये प्रथम तल स्लैब ढालने के लिये स्टील बांधने का काय्र कराया जा रहा हैं। भूतल पर ब्रिख का का कार्य पूर्ण एवं प्लास्टर कार्य 60 प्रतिशत तक पूर्ण करा लिया गया हैं। इसी प्रकार न्यायालय टापई-3 आवासी निर्माण का भी निरीक्षण किा गया।

तत्पश्चात मण्डलायुक्त द्वारा मीरजापुर के चुनार में स्थित शिवशंकरी धाम कैलहट का विस्तार एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य का भी निरीक्षण किया गया। कार्यदायी संस्था यू0पी0 प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा प्रगति के बारे में बताया गया ओपल हाल स्ट्रक्चर एवं डिकिं्रंग वाटर, पोस्ट का स्लैब लेबल तक स्ट्रक्टर तक का पूर्ण करा लिया गया है। स्लैब का कार्य अवशेष है जो समय रहते पूर्ण करा लिया जायेगा। मुख्य द्वार के नीव एवं कालम कार्य भी पूर्ण करा लिया गया है।

मण्डलायुक्त ने कार्यदायी संस्था सी0एण्ड0डी0एस0 एवं के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नही किया जाय। यदि तकनीकी टीम के द्वारा जांच कराये जाने पर गुणवत्ता खराब पायी जाती हैं तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

उन्होने कहा कि निर्माण कार्य में समय का भी ध्यान दिया जाय ताकि किसी भी कीमत रिवाइज स्टीमेट न बनाना पड़े उप जिलाधिकारी चुनार को निर्देशित किया कि समय-समय पर स्वंय भी निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर आख्या रिपोर्ट जिलाधिकारी व संयुक्त आयुक्त के माध्यम से उपलब्ध करायें।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!