जन सरोकार

केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के जन जागरूकता हेतु गोष्ठी का किया गया आयोजन

0 जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी द्वारा अपने विभाग के योजनाओं के बारे में दी गयी जानकारी

मीरजापुर।

तहसील लालगंज बार एसोशिएशन सभागार में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार एवं क्षेत्र की महिलाओं जन सामान्य को योजनाओं के बारे में जागरूक करने के लिये गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने उपस्थित महिलाओं व जन समूह से कहा कि योजनाओं का लाभ तभी प्राप्त कर सकते है जब उसके बारे में आप सभी को पूरी जानकारी हों। उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से आज विभिन्न विभागो के अधिकारियों के द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जो जानकारियां दी जा रही है उसको भलीभाति सुने तथा जो पम्पप्लेट व बुकलेट योजना से सम्बन्धित दिये जा रहे उसका अध्ययन करे ताकि सरकार द्वारा जो भी योजनाए आपके द्वारा संचालित की जा रही है उसका समय पर लाभ उठा सकें।

उन्होने महिलाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि एन0आर0एल0एम0 की महिला सदस्य अपनें ग्रुप को संचालित करने के लिये सरकार की योजनाओं का लाभ ले ताकि एक-एक पैसे की बचत करते हुये अपने रोजगार को आगे बढ़ाये और अपने परिवार का जीविकोपार्जन करें।
इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी ने सरकार द्वारा संचालित कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा समूह की महिला सखियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में भी जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार कर लोगो को जागरूक करे तथा उन्हे योजना का लाभ लेने के लिये किस प्रकार से और कहां से आवेदन करना है।

इस बारे में भी जानकारी दे उन्होने कहा कि अधिकारी जब गांव में भ्रमण के लिये जाय तो गांव में चैपाल लगाकर योजनाओं के बारे में जानकारी दे। इस अवसर पर परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 अनय मिश्रा, जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाटी, जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा, दिव्यांग कल्याण अधिकारी राजेश सोनकर, जिला समाज कल्याण अधिकारी गिरीश चन्द्र सहित अन्य अधिकारियेां के द्वारा अपने विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!