News

आरसीसी सड़क निर्माण का विधायक ने किया निरीक्षण; घटिया सामग्री प्रयोग होने पर विधायक ने विभागीय सहायक अभियंता को लगाई फटकार, कहा- कार्य मे प्रयुक्त मटेरियल के गुड़वत्ता व टेस्टिंग के बाद ही होगा कार्य

पड़री, मिर्ज़ापुर।

विकास खण्ड पहाड़ी के पड़री बाजार स्थित दाढ़ीराम सड़क से चाँदलेवा संपर्क मार्ग पर बन रहे लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खण्ड द्वारा आरसीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमे घटिया सामग्री प्रयुक्त होने की शिकायत मझवा विधायक डॉ विनोद कुमार बिन्द से ग्रामीणों ने की थी।

।    शिकायत पर बुद्धवार को सायं 4 बजे मौके पर पहुँचे विधायक ने बन रहे सड़क निर्माण में प्रयुक्त मटेरियल के गुड़वत्ता व सड़क के मानक के विषय मे वहां पर मौजूद विभागीय सहायक अभियंता शुशील कुमार मौर्य व अवर अभियंता महेंद्र सिंह से पूछताछ व निरीक्षण किया, तो उक्त सड़क निर्माण में गुड़वत्ता विहीन व मानक के विपरीत कार्य कराया जा रहा था।

मौके पर डाला गिट्टी के जगह लोकल गिट्टी व लोकल सीमेंट पाए जाने पर विधायक ने कड़ी नाराजगी ब्यक्त करते हुए विभागीय अधिकारियों को हिदायत दिया की योगी सरकार में पारदर्शिता पूर्ण कार्य होना चाहिए मानक के विपरीत कार्य होने पर यह सड़क कितने दिन तक चलेगी। इस पर विभागीय अधिकारी के सही जवाब न देने पर विधायक ने कहा की लगता है। आप लोग साइट पर नही आते और ठीकेदार मनमानी कार्य कराते है।

।    विधायक ने मटेरियल के टेस्टिंग कराने के बाद ही कार्य कराने की बात कही।ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक ने सड़क को खोदवाकर देखा तो नीचे डाला गिट्टी के जगह लोकल गिट्टियां पाई गई।यह जनता का कार्य है और जनता का पैसा इसमें कोई कोताही करेगा तो हरगिस बरदास नही किया जाएगा।

उन्होंने इस सम्बंध में जिलाधिकारी व विभागीय उच्चाधिकारियों से बात करने की बात कही तथा जब तक कार्य में उपयुक्त सामानों के गुड़वत्ता की जांच नही हो जाती ग्रामीणों की माग पर तब तक काम रोकने को कहा। इस मौके पर प्रधानसंघ के अध्यक्ष व टौगा गांव के प्रधान ब्यासजी बिन्द, रामसागर भारती, हरिश्चन्द्र मौर्य सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!