News

98 करोड़ के अनुमानित बजट से होगा मिर्जापुर नगर का सर्वांगीण विकास; नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी की अध्यक्षता में समस्त सभासदों ने लगाई मुहर, सर्वसम्मति से बजट हुआ पास

◆ नगर के प्रमुख चौराहों का होगा सुंदरीकरण और लगेगा रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम।

◆ अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता ने पेश किया पालिका के आय-व्यय का ब्यौरा।

मीरजापुर।

नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी गुरुवार की सुबह लालडिग्गी स्थित प्रधान कार्यालय पहुँचे, जहां नपाध्यक्ष ने समस्त सभासदों एवं पालिका के अधिकारियों के साथ बजट की पहली बैठक की।इस बैठक में अधिशासी अधिकारी ने आय-व्यय का ब्यौरा पेश करते हुए अनुमानित 98,71,10000 करोड़ का बजट पेश किया, जिसे पालिका के समस्त सभासदों से सर्वसम्मति से पास किया।

।  इस बजट में पालिका के आय को बढ़ाते हुये सभी विभागों को निर्धारित लक्ष्य दिया गया है। गृहकर, जलकल, अनुज्ञा विभाग, जलमूल्य, 15वे वित्त का लक्ष्य निर्धारित किया गया। इसी तरह सभी विभागों के वार्षिक आय की समीक्षा की गयी। वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट से सड़क निर्माण, नाली निर्माण, पार्को, चौराहों, नगर पालिका के अधिष्ठान सहित जनता से सरोकार रखने वाले मुद्दे पर व्यय किया जायेगा।

इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा कि पालिका की कमान संभालने के बाद आज बजट की पहली बैठक की गई है।बैठक में पेश किए बजट को सभी सभासदों ने एकमत होकर इस पर मुहर लगाई है। इस 2023-24 के अनुमानित बजट से मीरजापुर नगर के विकास को कराया जायेगा। नगर में जहा भी सड़के और गलियां क्षतिग्रस्त है उनका निर्माण कराया जायेगा।

नगर के चौराहों का सुंदरीकरण के साथ रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम भी लगाया जाएगा। जनता से सरोकार रखने वाली समस्याओं एवं उनसे जुड़े तमामं विकास कार्यो को भी इस बजट के माध्यम से कराया जायेगा। ट्रिपल इंजन की सरकार में मीरजापुर विकास की ओर अग्रसर होगा।इस मौके पर सभी वार्डो के सभासद,ईओ सहित पालिका के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!